पहलवानों ने IOA में पहुंचकर उठाया मामला, यौन उत्पीड़न की लिखित शिकायत दी, अब बढ़ेंगी WFI अध्यक्ष की मुश्किलें

By रितिका कमठान | Jan 20, 2023

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ देश के दिग्गज पहलवान जंतर मंतर पर धरना दे रहे है। बीते तीन दिनों से पहलवानों का धरना जारी है। इसी बीच इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन पहुंचकर खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत को करने के बाद अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की परेशानियों में इजाफा हो सकता है।

 

जानकारी के मुताबिक पहलवानों ने अब इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन की अध्यक्ष पीटी ऊषा को लिखित शिकायत दी है। इस शिकायत में खिलाड़ियों ने यौन शोषण के आरोपों के अलावा आर्थिक अनियमितताएं करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने की भी बात कही है। पहलवानों ने मांग की है कि महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का इस्तीफा लिया जाए और यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए कमेटी का गठन भी किया जाए।

 

शिकायत में बृजभूषण शरण सिंह पर विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि उनके साथ मानसिक उत्पीड़न हुआ है। उन्हें टोक्यो ओलंपिक से बाहर रखा गया। ये सब अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के कहने पर किया गया। यही नहीं उन्हें मानसिक रूप से परेशान और प्रताड़ित भी किया गया था।

 

इस्तीफा ना देने पर अड़े अध्यक्ष

वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह इस्तीफा ना देने पर अड़े हुए है। उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। वहीं गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की बात को भी उन्होंने अस्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि मैं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा। हरियाणा से 300 एथलीट यहां पहुंच चुके हैं।

 

बजरंग पुनिया के पिता ने की ये मांग

इसी बीच पहलवान बजरंग पुनिया के पिता ने भी इस मामले में बयान दिया है। ये पहला मौका है जब उन्होंने कोई बात कही है। उन्होंने कहा कि ये मामले बेहद गंभीर है। सरकार और मंत्रालय खिलाड़ियों की बात सुन रहे है। इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जानी चाहिए।

प्रमुख खबरें

देश को दिशा दिखाता था बिहार, राहुल-तेजस्वी पर PM का वार, बोले- दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे

लोकसभा चुनावों में धराशायी विपक्ष के टूलकिट आधारित मुद्दे !

PBKS vs CSK: पंजाब के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स

क्या है संविधान के आर्टिकल 361 की कहानी? गंभीर से गंभी आरोपों में भी राज्यपाल को मिली है इम्यूनिटी