WTC Final: अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 5000 रन, ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बने

By अंकित सिंह | Jun 09, 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में एक बड़ा मोड़ आ गया है। तीसरे दिन के खेल में भारतीय टीम ने थोड़ी बहुत वापसी की है। अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर के साथ बीच में मजबूत साझीदारी बनी है। रहाणे शानदार फॉर्म में लग रहे थे और उन्होंने कुछ शानदार शॉट खेले थे। उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया, जो डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के लिए पहला है। रहाणे 89 रन पर पैट कमिंस के शिकार हुए। 

 

इसे भी पढ़ें: ऐसे ही हालातों में एडिलेड में फंसी थी भारतीय टीम, खिलाड़ियों को फिर दिखाना होगा Rahul Dravid वाला जादू


5000 टेस्ट रन भी पूरे किए 

अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के दौरान रहाणे ने अपने करियर के 5000 टेस्ट रन भी पूरे किए जब वह 69 रन तक पहुंचे थे। वह उक्त मील के पत्थर तक पहुंचने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बने और उन्होंने भारत के लिए अपनी 141वीं पारी (83वां टेस्ट) में ऐसा किया है। इस पारी से पहले उनके नाम 82 टेस्ट में 4931 रन थे। अजिंक्य रहाणे बल्ले से भारत के लिए महत्वपूर्ण बने हुए हैं। अजिंक्य रहाणे और शारदुल ठाकुर की सातवें विकेट के लिए 108 रन की अटूट साझेदारी के दम पर भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में शुक्रवार को तीसरे दिन चाय के विश्राम तक छह विकेट पर 260 रन बनाकर मैच में कुछ हद तक वापसी करने में सफल रहा। 

 

इसे भी पढ़ें: WTC Final: दूसरे दिन भारत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 469 रन पर रोका, मोहम्मद सिराज के 4 विकेट


भारती की फ्लॉप बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पांच विकेट पर 151 रन बनाए थे। भारत ने चाय के विश्राम से पहले 10 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (15) और शुभमन गिल (13) के विकेट गंवाकर 37 रन बनाए। चाय के बाद भारत को इंग्लिश काउंटी सर्किट में अच्छी फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (14) और विराट कोहली (14) से काफी उम्मीदें थी लेकिन इन दोनों ने निराश किया। जडेजा और रहाणे ने इसके बाद पारी को संभाला। कमिंस ने 17 रन के निजी स्कोर पर रहाणे को पगबाधा कर दिया था लेकिन डीआरएस लेने पर पता चला कि यह नोबॉल थी। जडेजा ने बोलैंड पर छक्का जड़ने के बाद स्टार्क पर भी दो चौके मारे लेकिन ऑफ स्पिनर लियोन की गेंद पर स्लिप में स्मिथ को कैच दे बैठे। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री