Pune: अजित पवार के बेटे को वाई-प्लस सुरक्षा, रोहित बोले- 2 टैंक भी तैनात कर देने चाहिए

By अभिनय आकाश | Apr 23, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार को सोमवार को राज्य सरकार ने Y+ सुरक्षा दी। एनसीपी के सूत्रों के मुताबिक, बारामती लोकसभा सीट पर दो पवार परिवारों के बीच चल रही तीखी लड़ाई के बीच सरकार ने यह फैसला लिया। पार्थ पवार के एक करीबी सहयोगी ने कहा कि कल, पार्थ जहां भी गए, तीन कर्मियों ने उनकी सुरक्षा की। हालांकि, एनसीपी प्रवक्ता उमेश पाटिल ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि बारामती में लड़ी जा रही तीखी लड़ाई के कारण पार्थ को वाई प्लस सुरक्षा दी गई है। राज्य सरकार किसी व्यक्ति को खतरे की आशंका के बारे में अपने अधिकारियों से रिपोर्ट मिलने के बाद ही सुरक्षा देती है। पार्थ उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बेटे हैं। पाटिल ने कहा कि वह विभिन्न नीतिगत निर्णय लेते हैं जो कुछ लोगों को पसंद नहीं आते। ऐसे लोग उसके परिवार के सदस्यों के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। और इसीलिए एहतियाती कदम के तौर पर सरकार ने यह कदम उठाया होगा।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha चुनाव प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी के बीच मुकाबला : Ajit Pawar

शिवसेना नेता नीलम गोरे ने कहा कि पार्थ पवार को खतरे की आशंका का उचित अध्ययन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए राकांपा (शरदचंद्र पवार) के रोहित पवार ने आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस राजनीतिक नेताओं के बच्चों, विधायकों और अभिनेताओं को सुरक्षा प्रदान करने को प्राथमिकता दे रहे हैं, जबकि असामाजिक तत्वों से उत्पीड़न का सामना करने वाले आम आदमी की सुरक्षा चिंताओं की उपेक्षा कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Modi ने बदली भारत की राजनीतिक परिभाषा, Maharashtra के बुलढाणा में JP Nadda ने PM की तारीफ में पढ़े कसीदे

पार्थ और रोहित पवार रिश्तेदार हैं। उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि पार्थ को सुरक्षा देने के लिए दो टैंक तैनात किए जाने चाहिए। वाई-प्लस सुरक्षा कवर सुरक्षा का चौथा उच्चतम स्तर है जिसमें आम तौर पर एक या दो कमांडो के साथ 11 सदस्यीय दल शामिल होता है।


प्रमुख खबरें

Hardik Pandya पर धीमी ओवरगति के लिये एक मैच का निलंबन, 30 लाख रूपये जुर्माना

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस