Yamaha की FZ बाइक बन रही है दुनिया भर की पसंद

By विंध्यवासिनी सिंह | Apr 06, 2024

यामाहा कंपनी की देश विदेश में एक खास पहचान है और हो भी क्यों ना आखिर, इसकी बाइक्स दुनिया भर में क्वालिटी के मामले में, स्पीड के मामले में कह लीजिए या फिर ओवरऑल परफॉर्मेंस के बारे में कह लीजिए इसका कोई मुकाबला नहीं है। आई आईए जानते हैं कि आखिर क्यों यामाहा की इस बाइक के दुनिया भर में जबरदस्त दीवाने हैं ?


जी हां! हम बात कर रहे हैं यामाहा की FZ बाइक की। यामाहा के एक्सपोर्ट रेट को देखें तो फरवरी 2024 में यामाहा का एक्सपोर्ट 39 से अधिक प्रतिशत तक बढ़ गया और आप ध्यान देंगे तो यह कोई कम ग्रोथ नहीं है। मतलब की ओवरऑल देखा जाए तो यामाहा की यह बाइक विदेशियों की खासी पसंद आ रही है। यामाहा के FZ की बात करें तो पिछले महीने 10,334 यूनिट की शिपिंग के साथ लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया।

इसे भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO: 29 अप्रैल को लॉन्च होगी महिंद्रा की नई SUV, जानें क्या है इसकी खूबियां

इसके अलावा और भी कई मानक है जिस पर यामाहा की बाइक का जबरदस्त जलवा दिख रहा है। यहां यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि यामाहा की यह बाइक दूसरी बाइक पर निश्चितरूप से हावी है। अगर निर्यात लिस्ट में दूसरी बाइक की बात करें तो MT15 की 1,084 यूनिट शामिल थीं। वहीं, SZ की 832 यूनिट शामिल थीं।


कई लोगों को यामाहा की एफजेड बाइक की लोक लोकप्रियता थोड़ी अलग लग सकती है, लेकिन बाइक के दीवानोंकी दीवानगी यामाहा के लिए आज ही से नहीं हमेशा से रही है। आरएस 100 भला किसको याद नहीं होगी! सड़कों पर एक जमाना था जब इसका राज था। आज भी यामाहा ने अपना कदमताल नहीं छोड़ा है।


- विंध्यवासिनी सिंह

प्रमुख खबरें

Rakhi Sawant को सर्जरी के लिए ले जाते वक्त का पूर्व पति ने शेयर किया वीडिया, कहा- मुझे डर लग रहा है

Odisha । बोलांगीर लोकसभा क्षेत्र में विस्थापन और सिंचाई प्रमुख मुद्दा, त्रिकोणीय मुकाबला के दिख रहे है आसार

Varanasi में Modi सरकार के कामकाज से महिलाएं नाखुश, महँगाई के कारण जीवन यापन हो रहा मुश्किल

बैंकिंग उद्योग के दिग्गज N Vaghul का 88 वर्ष की उम्र में निधन