YES Bank के CFO रजत मोंगा ने दिया इस्तीफा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2019

मुंबई। संकट में घिरे येस बैंक के वरिष्ठ समूह अध्यक्ष और पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी रजत मोंगा ने बैंक को छोड़ दिया है। बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवनीत गिल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पिछले कुछ सत्रों में बैंक का शेयर बहुत कमजोर होने के बाद निवेशकों और विशेषज्ञों के साथ एक साझा कॉल के दौरान यह घोषणा की गयी।

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 300 अंक फिसला

बैंक का शेयर पिछले कुछ सत्र के कारोबार में बेहद कमजोर हुआ है। मंगलवार को यह 22 प्रतिशत गिरकर 32 रुपये प्रति शेयर के ऐतिहासिक निचले स्तर पर चला गया था। जबकि अगस्त 2018 में इसका भाव 404 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गया था। मोंगा को बैंक से हटाए गए पूर्व प्रवर्तक और पूर्व मुख्य कार्यकारी राणा कपूर का खास आदमी माना जाता है। अगस्त 2018 में रिजर्व बैंक के निर्देश पर राणा को मुख्य कार्यकारी पद से हटना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: ऋण शोधन अक्षमता संहिता से सुधरा है व्यापार का माहौल: निर्मला सीतारमण

गिल ने यह घोषणा बाजार खुलने से पहले की। इसके चलते बीएसई पर बैंक का शेयर 24 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया। गिल ने कहा कि रजत ने बैंक छोड़ने का निर्णय किया है। पिछले दो साल से वह काफी काम के दबाव में थे और उन्हें अपने लिए कुछ समय चाहिए था। इसलिए उन्होंने जाने का निर्णय किया है। यह घोषणा ऐसे समय आयी है जब राणा कपूर के परिवार की बैंक में हिस्सेदारी दो प्रतिशत से भी कम स्तर पर आ गयी है जबकि अगस्त 2018 में यह 13 प्रतिशत से अधिक थी। इस बीच गिल ने निवेशकों को आश्वासन दिया कि बैंक की शेयर कीमतों का उसकी बुनियादी स्थिति से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है।

प्रमुख खबरें

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद

मेरठ छोड़ मुंबई पहुंच गए BJP के राम, अरुण गोविल की पोस्ट से अटकलों का बाजार गर्म, कांग्रेस का भी तंज

Jharkhand में सभी 14 लोकसभा सीट जीतेगा ‘इंडिया’ गठबंधन : मुख्यमंत्री चंपई सोरेन

Tripura : निर्वाचन अधिकारी से हाथापाई करने पर विधायक को नोटिस, BJP जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR