Tripura : निर्वाचन अधिकारी से हाथापाई करने पर विधायक को नोटिस, BJP जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2024

अगरतला। त्रिपुरा पूर्व लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान एक निर्वाचन अधिकारी से कथित तौर पर हाथापाई करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक को नोटिस भेजा है और 26 अप्रैल को एक पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने के आरोप में भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि बागबासा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक यादव लाल नाथ को जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) ने उत्तर त्रिपुरा जिले में एक मतदान बूथ पर ‘बूथ लेवल ऑफिसर’ (बीएलओ) से कथित तौर पर हाथापाई करने को लेकर 28 अप्रैल को एक नोटिस भेजा। 


उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक और उनके साथी 26 अप्रैल को मतदान के दौरान त्रिपुरा पूर्व लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले इस बूथ में पहुंचे और बीएलओ चिन्मय दास से कथित तौर पर हाथापाई की। उन्होंने बताया कि आरोपों के आधार पर जिला निर्वाचन अधिकारी देबप्रिय बर्द्धन ने विधायक यादव लाल नाथ को एक नोटिस जारी कर उनसे यह पूछा कि वह भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का उल्लंघन कर बूथ में क्यों घुसे और बीएलओ से मारपीट क्यों की। भाजपा के उत्तर त्रिपुरा जिला अध्यक्ष काजल दास और उनके समर्थकों के खिलाफ 26 अप्रैल को मतदान के दौरान इसी बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी से कथित तौर पर मारपीट करने के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 

 

इसे भी पढ़ें: Andhra Pradesh विधानसभा चुनाव में नदी किनारे स्थित श्रीशैलम में जल संकट बना अहम मुद्दा


अधिकारी ने कहा, ‘‘बागबासा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले बूथ के सामने शाम करीब पांच बजे काफी संख्या में मतदाता इधर-उधर खड़े दिखायी दिए। पीठासीन अधिकारियों ने मतदाताओं से कतार में खड़े होने और टोकन एकत्रित करने के लिए कहा ताकि वे पांच बजे के बाद वोट दे सकें। तब तक भाजपा के उत्तर त्रिपुरा जिला अध्यक्ष काजल दास अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर पीठासीन अधिकारी को बूथ से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया और उनसे मारपीट की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पीठासीन अधिकारी पर हमला करने के लिए काजल दास समेत हमलावरों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। साथ ही कदमतला पुलिस थाने के प्राधिकारियों ने आरोपियों को एक नोटिस जारी किया है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Jammu - Kashmir के लोगों ने धारा 370 और 35ए की वापसी को लेकर मतदान किया : Sunil Dimple

संदीप लामिछाने को रेप केस में कोर्ट ने किया बरी, T20 World Cup 2024 स्क्वॉड में होंगे शामिल?

Hanuman ji: दिन के इस शुभ पहर में करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति

Arvind Kejriwal के लिए बुरी खबर, 2029 के बाद भी प्रधानमंत्री मोदी ही करेंगे नेतृत्व, अमित शाह ने किया साफ