योगी की चेतावनी, मूर्तियों की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतें अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 08, 2018

लखनऊ। प्रदेश के मेरठ में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त किये जाने तथा देश के अन्य स्थानों पर मूर्ति तोड़े जाने की घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में अमन-चैन का माहौल कायम रखना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। शान्ति व्यवस्था को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सरकार सख्त कार्यवाही करेगी।

 

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि वे अपने जनपद में स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों की सुरक्षा के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता बरतें। उन्होंने जनपद मेरठ की घटना को गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाए एवं ऐसे तत्वों को चिन्हित कर आगे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो ये सुनिश्चित किया जाए।

 

गौरतलब है कि मेरठ के मदाना थाने में लगी बीआर आंबेडकर की एक मूर्ति बुधवार सुबह क्षतिग्रस्त मिली थी। आरोप है कि कुछ शरारती तत्वों ने मंगलवार रात इस घटना को अंजाम दिया । मौके पर पहुंची पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश में जुटी है। मूर्ति टूटी होने को लेकर सुबह स्थानीय लोगों ने ट्रैफिक रोककर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। प्रशासन ने यहां नई मूर्ति लगवाने की बात कहकर लोगों को शांत कराया। फिलहाल वहां आंबेडकर की नई मूर्ति लगवा दी गई है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज