उन्नाव हादसे में CBI जांच को तैयार योगी सरकार

By अभिनय आकाश | Jul 29, 2019

जिस न्याय के लिए एक रेप पीड़िता को थक कर योगी सरकार को जगाने के लिए आत्मदाह को मजबूर होना पड़ा था। जिस न्याय के लिए एक पिता को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। रायबरेली में हुए सड़क हादसे ने एक बार फिर उसी काले अध्याय को खोल दिया है। दुष्कर्म पीड़िता की गाड़ी में  ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी चाची और मां की मौत हो गई, वहीं रेप पीड़िता भी इस सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। पीड़िता को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दरअसल, रविवार को जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही पीड़िता की कार ट्रक से टकरा गई।

इसे भी पढ़ें: जय श्रीराम का नारा लगाने से मना करने पर मदरसा छात्रों की पिटाई, मुकदमा दर्ज

इस हादसे में कार में मौजूद 2 लोगों की मौत हो गई। यह रेप कांड भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर से जुड़ा हुआ है। इस घटना के बाद सावलों में घिरी योगी सरकार सीबीआई जांच को तैयार हो गई है। योगी सरकार ने कहा है कि पीड़िता का परिवार चाहे तो मामले की सीबीआई जांच कराने के लिए सरकार तैयार है। दूसरी तरफ पीड़िता की मां ने रेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक्सीडेंट और हत्या कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक रोज कचहरी में मारने की बात करता था, आखिर एक्सीडेंट करवा दिया।

इसे भी पढ़ें: मायावती का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- मॉब लिंचिंग भाजपा की देन

बता दें कि ट्रक का नंबर प्लेट को काले पेंट से छिपाया जाने की खबर है। ट्रक के नंबर प्लेट को काले पेंट से ढकने की बात पर एडीजी ने कहा, हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है लेकिन ट्रक और कार दोनों की फरेंसिक जांच कराई जाएगी और ऐक्शन लिया जाएगा। ट्रक पर फतेहपुर जिला का पंजीकरण प्लेट हैं।’ बताया जा रहा है कि जिस ट्रक से कार की टक्कर हुई है, उस पर सिर्फ यूपी 71 लिखा हुआ है। नंबर प्लेट पर लिखे नंबर को छुपाने के लिए उसे काले रंग से रंग दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: योगी राज में उन्नाव के जेल में पिस्तौल लहराता दिखा कैदी, वीडियो वायरल

बता दें कि पीड़िता ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। पीड़िता द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश किए जाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। 

 

 

प्रमुख खबरें

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान में क्या-क्या हुआ? बंगाल में हुई वोटिंग के समय ताज़ा झड़पें, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डाला अपना वोट