मध्य प्रदेश में अनूपपुर के युवाओं ने रचा इतिहास, 31 युवाओं का सेना में हुआ चयन

By दिनेश शुक्ल | Nov 18, 2020

अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के 31 युवा सेना भर्ती रैली चयन की अंतिम सूची में शामिल हुए हैं। अनूपपुर जिले के अमरकंटक में आयोजित रैली में अनूपपुर सहित 14 जिलों के युवाओं ने सहभागिता की थी। जिला कलेक्टर के प्रयासों से भर्ती रैली का आयोजन जिले में हुआ था। आयोजन से अनूपपुर जिले के युवा अधिक से अधिक संख्या में लाभान्वित हों, इस हेतु हायर सेकेंडरी एवं महाविद्यालयीन युवाओं को चयन हेतु समस्त शैक्षणिक एवं शारीरिक अर्हताएँ, चयन परीक्षाओं (शारीरिक एवं बौद्धिक) के समस्त चरणों की विधिवत रूप से जानकारी दी गयी। इच्छुक युवाओं को शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण तथा बौद्धिक परीक्षाओं में विशेषकर गणित एवं अंग्रेजी का प्रशिक्षण तथा नियमित अभ्यास कराया गया। इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा स्वयं भी प्रशिक्षण के दौरान एवं भर्ती प्रक्रिया के दौरान स्वयं उपस्थित होकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया गया और नतीजे आज हमारे सामने हैं।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाले तिपान नदी पुल खस्ता हालत में, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

चयनित हुए युवाओं के परिवार जनों का कहना है कि इस उपलब्धि का श्रेय जहाँ युवाओं की मेहनत, लगन एवं सतत परिश्रम को जाता है। वहीं कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रशासनिक अधिकारियों जनजातीय कार्य विभाग के अधिकारियों, शारीरिक क्षमता प्रशिक्षकों (पीटीआई) द्वारा सेना भर्ती रैली के विभिन्न चरणों की विधिवत जानकारी प्रदान की गयी एवं पूर्वाभ्यास कराया गया। सतत मार्गदर्शन ने युवाओं में आत्मविश्वास एवं नयी ऊर्जा का संचार किया, जिससे यह स्वप्न साकार हो सका। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने जिले के चयनित समस्त 31 युवाओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल ने किया लव जिहाद कानून बनने का स्वागत

उन्होंने आशा कि है की वे आगे भी जिले का नाम इसी तरह रोशन करते रहेंगे, उक्त युवाओं की सफलता अनूपपुर के अन्य युवाओं के लिए भी प्रेरणा का कार्य करेगी एवं भविष्य में ज़िले के युवाओं की चयन संख्या में और भी वृद्धि होगी। बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों में सुधार हेतु स्मार्ट क्लास, इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नि:शुल्क कोचिंग, एमपीपीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु मार्गदर्शन सहित सतत रूप से ज़िले के युवाओं को प्रेरित किया जा रहा है। कलेक्टर का कहना है कि सतत मेहनत एवं लगन से हर स्वप्न को साकार किया जा सकता है।


प्रमुख खबरें

Pakistan में क्यों जलाए जा रहे हिंदुओं के घर? शहबाज चुटकुले सुनने में मस्त

नेपाल ने गुणवत्ता संबंधी चिंताओं के कारण भारतीय मसाला उत्पादों पर प्रतिबंध लगाया

Heeramandi | सोनाक्षी सिन्हा ने हीरामंडी देखने के बाद मनीष कोइराला से मांगी थी मांफी, अब बताया उसके पीछे का कारण

Swati Maliwal case: कौन है विभव कुमार, जिसे पुलिस ढूंढ़ रही थी कहां-कहां वो मिला सर जी के यहां