जिम्बाब्वे को तीसरा वनडे हरा दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीनस्वीप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2018

पार्ल। सलामी बल्लेबाज रिजा हेंड्रिक्स और हेनरिच क्लासेन की अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को यहां जिम्बाब्वे को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 228 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका ने 4.1 ओवर शेष रहते ही छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ किया। 

 

हेंड्रिक्स ने 66 और क्लासेन ने 59 रन बनाये। हेंड्रिक्स ने पहले विकेट के लिए एडिन मार्कराम के साथ 75 रन की साझेदारी की। उन्होंने 82 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगया। मैन ऑफ द मैच क्लासेन ने 67 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने दो कैच और एक स्टंप भी किया। 

 

इससे पहले सीन विलियम्स के अर्धशतक से जिम्बाब्वे श्रृंखला में पहली बार चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सका। विलियम्स ने 79 गेंद में 10 चौके जमाकर 69 रन की पारी खेली। उन्होंने और ब्रेंडन टेलर (40) ने बल्लेबाजी के लिये अच्छी पिच पर चौथे विकेट के लिये 73 रन की भागीदारी निभायी। 

 

टेलर इस दौरन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6000 रन पूरा करने वाले अपने देश के तीसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले यह कारनामा एंडी और ग्रांट फ्लावर ही कर सके हैं। जिम्बाब्वे को पहले दो मैचों में 117 और 78 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था। दोनों टीम अब तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी जो मंगलवार से शुरू होगी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान