Zypp Electric के बेड़े में अगले तीन साल में दो लाख वाहन होंगे, विस्तार पर 30 करोड़ डॉलर खर्च करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 28, 2023

नयी दिल्ली। इलेक्ट्रिक परिवहन स्टार्टअप जिप इलेक्ट्रिक ने अगले तीन साल में अपने बेड़े में दो लाख वाहन शामिल करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी को विस्तार के लिए 30 करोड़ डॉलर की जरूरत होगी। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) औरसंस्थापक आकाश गुप्ता ने यह जानकारी दी है। कंपनी मुंबई, पुणे और हैदराबाद जैसे नए शहरों में प्रवेश की योजना बना रही है। कंपनी का इस साल 500 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य है। पिछले साल कंपनी का राजस्व 125 करोड़ रुपये रहा था। गुप्ता ने पीटीआई-से कहा, ‘‘हमारे हमारे पास अभी 13,500 वाहन हैं। हम कितनी तेजी से 2,00,000 तक पहुंच सकते हैं, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

इसके लिए हम भागीदारियां कर रहे हैं, हम प्रौद्योगिकी बना रहा है, हम शोध एवं विकास के लिए टीम बना रहे हैं। हम इसे कई बाजारों में कर रहे हैं।” दो लाख इकाइयों के बेड़े तक पहुंचने में कितना समय लगेगा, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें तीन साल लगेंगे। जिप ई-कॉमर्स और खाने-पीने का सामान और किराना की आपूर्ति करने वाली कंपनियों मसलन स्विगी, जोमैटो, अमेजन, मिन्त्रा, डेल्हीवेरी और फार्मईजी को सेवाएं देती हैं। कंपनी की मौजूदगी फिलहाल दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में है।

इसे भी पढ़ें: Uber का सरकारी कार्यालयों, एजेंसियों, पीएसयू को टैक्सी सेवा के लिए जीईएम पोर्टल से करार

गुप्ता ने कहा, ‘‘हम और बाजारों में विस्तार कर रहे हैं। हम मुंबई उसके बाद पुणे, हैदराबाद जैसे बाजारों में जाने की योजना बना रहे हैं।’’ वित्तपोषण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी अभी और कोष नहीं जुटाएगी। कंपनी ने हाल में श्रृंखला-बी का वित्तपोषण पूरा किया है। हालांकि, उन्होंने कहा, ‘‘इस कारोबार में विस्तार की काफी गुंजाइश है। अगले तीन से चार साल में कंपनी को 25 से 30 करोड़ डॉलर की जरूरत होगी।

प्रमुख खबरें

Lucknow Parliamentary Seat: भारत माता के जयकारों के साथ राजनाथ सिंह ने किया नामांकन

प्रधानमंत्री हमारे न्याय पत्र के बारे में गोएबल्स से प्रेरणा ले कर बात करते हैं : Jairam Ramesh

Trudeau के सामने लगे खालिस्तान समर्थक नारे, मुस्कुराते आए नजर, सिखों से कहा- हम करेंगे आपकी रक्षा

मोबाइल की आभासी दुनिया में खोता बालमन