मनी ट्रेल से कनेक्शन, विजय नायर अपना लड़का है...10 दिनों की रिमांड, ED ने तैयार किया पूरा एक्शन प्लान

By अभिनय आकाश | Mar 22, 2024

प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के लिए लगभग 10 दिनों की हिरासत की मांग करेगा, जिन्हें दिल्ली शराब नीति मामले में गुरुवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें आज दोपहर 2 बजे के बाद पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत में शारीरिक रूप से पेश किया जाएगा। संघीय एजेंसी शराब नीति मामले में आरोपियों के बयानों के आधार पर हिरासत की मांग करने जा रही है। इनमें व्यवसायी सरथ रेड्डी और समीर महेंद्रू शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आई अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया, बोले- मुझे कोई दुख नहीं, AAP प्रमुख ने कभी मेरी बात नहीं मानी

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता की याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिन्हें पिछले हफ्ते दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। सभी आरोपियों ने जांच एजेंसी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी में अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की बात बताई है। प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल की समीर महेंद्रू के साथ फोन पर हुई बातचीत का भी जिक्र करेगा, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर कहा था कि विजय नायर मेरा लड़का है। आप उस पर भरोसा कर सकते हैं। संघीय एजेंसी ने आप को मनी ट्रेल से भी जोड़ा है।

इसे भी पढ़ें: विपक्ष पर मोदी सरकार बना रही दबाव, चुनाव से पहले मोदी प्रतिद्वंद्वी गिरफ्तार...अरविंद केजरीवाल के अरेस्ट पर विदेशी मीडिया ने क्या-क्या लिखा?

सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी। जैसे ही भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ बैठी तो केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने याचिका को तत्काल सुनवाई के लिए पेश किया। सिंघवी ने कहा कि वह एक महत्वपूर्ण और तत्काल सुनवाई के मामले को पेश कर रहे हैं। सिंघवी ने कहा कि अगर यह प्रकिया चलती रही तो मुझे यह कहते हुए बहुत दुख हो रहा है कि पहला वोट पड़ने से पहले कई वरिष्ठ नेता जेल के अंदर होंगे। मैं आपसे इस मामले पर तत्काल सुनवाई करने का अनुरोध करता हूं। सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अदालत में एक विशेष तीन सदस्यीय पीठ बैठी है और सिंघवी उस पीठ के समक्ष याचिका पेश कर सकते हैं। इस पर वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि विशेष पीठ की सुनवाई लगभग समाप्त हो गयी है। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान