इस अस्पताल से आई होश उड़ा देने वाली खबर, एक साथ प्रेगनेंट हो गईं 11 नर्सेज, फिर...

By प्रिया मिश्रा | May 14, 2022

आए दिन दुनियाभर से कोई न कोई विचित्र खबर पढ़ने-सुनने को मिलती है। हाल ही में अमेरिका से ऐसी ही एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। यहाँ मिसूरी के एक हॉस्पिटल में 11 मेडिकल स्टाफ एक साथ प्रेगनेंट हो गई हैं। इनमें 10 नर्सेज और एक डॉक्टर शामिल है। सबसे ख़ास बात यह है कि इनमें से दो की तो डिलीवरी डेट भी सेम है। किसी संस्थान में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में महिला कर्मचारियों के प्रेगनेंट होने का यह पहला मामला बताया जा रहा है। इसके चलते ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था।  


यह मामला लिबर्टी अस्पताल का है। इनमें से ज़्यादातर नर्सेज अस्पताल के डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं। ये सभी मेडिकल प्रोफेशनल्स जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी। सबसे हैरानी वाली बात तो यह है कि यह किसी प्लानिंग के तहत नहीं किया गया है। अस्पताल के बर्थिंग सेंटर की डायरेक्टर निकी कोलिंग ने कहा कि, 'ये सभी नर्सें किसी भी काम को एक साथ ही करती थीं, लेकिन हमें इनमें से 10 के गर्भवती होने का अंदेशा नहीं था। यह तो काफी मजेदार है।'

 

इसे भी पढ़ें: विचित्र! इस लड़की में हैं दो वजाइना और दो गर्भाशय, दोनों कोख में एक साथ कर सकती है गर्भधारण


आपको बता दें कि इनमें से कुछ मेडिकल स्टाफ की डिलीवरी अगले कुछ हफ्तों में होगी, जबकि बाकी नर्सेज की डेट सितंबर से नवंबर तक है। इसमें से, लेबर और डिलीवरी नर्स केटी बेस्टजेन 20 जुलाई को मां बनने वाली हैं, जबकि 27 वर्षीय थेरेसी नवंबर के अंत में बच्चे को जन्म देंगी। अस्पताल प्रशासन ने इन सभी नर्सेज को स्थानीय कानून और अस्पताल के नियमों के आधार पर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: International Nurses Day 2022: फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्मदिन पर मनाया जाता है 'नर्स दिवस', जानिए 'लेडी विद द लैंप' की कहानी


29 वर्षीय नर्स हन्ना मिलर ने स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "मैं अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने मजाक में कहा कि कई नर्सें कह रही हैं कि वे अस्पताल का पानी नहीं पीएंगी। इनमें से कुछ नर्सें अगले दिन अपने घर से पानी की बोतल लेकर काम पर आईं। दरअसल, किसी ने मजाक में कहा कि अस्पताल के पानी में कुछ ऐसा है कि एक साथ 11 नर्सें गर्भवती हो गई हैं, हालांकि यह अफवाह थी।" वहीं, इन्हीं के साथ प्रेगनेंट प्रसूति-स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ अन्ना गोर्मन ने कहा कि, "मुझे लगता है कि यह वास्तव में अद्वितीय है क्योंकि हम सब एक ही यूनिट में काम करते हैं। अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहीं डॉ अन्ना ने कहा कि यह वास्तव में बहुत रोमांचकारी होने वाला है।"


हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब नर्सिंग स्टाफ के कई सदस्य एक साथ गर्भवती हुई हैं। साल 2019 में मेन मेडिकल सेंटर में लेबर एंड डिलीवरी यूनिट में काम करने वाली नौ नर्सें एक साथ गर्भवती हुईं और उस दौरान सभी नर्सों ने एक-दूसरे की डिलीवरी के लिए वहां रहने की योजना बनाई थी।

प्रमुख खबरें

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report