मध्यप्रदेश में हैविनियत, 13 साल की मासूम के साथ नौ लोगों ने किया सामूहिक बलात्कार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 17, 2021

उमरिया (मप्र)। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में 13 वर्षीय एक लड़की का इस महीने की शुरुआत में दो बार अपहरण कर कथित रूप से नौ लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है। मामले की जांच कर रही पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित लड़की की मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद शुक्रवार को सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि इस लड़की को चार जनवरी को उसको जानने वाला एक व्यक्ति ने बहला-फुसलाकर यहां के एक मार्केट से अगवा किया और सुनसान जगह पर ले गया ,जहां अगवा करने वाले इस व्यक्ति और छह अन्य लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और बाद में पांच जनवरी को उसे रिहा कर दिया।

इसे भी पढ़ें: ED ने दो चीनी नागरिकों को किया गिरफ्तार, चीन की कंपनियों के लिए करते थे काम

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने लड़की को इस घटना के बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। इसलिए वह डर गई और उसने कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा कि पीड़िता का 11 जनवरी को इनमें से एक आरोपी ने फिर अपहरण कर लिया। अधिकारी ने कहा कि उसे फिर सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां पिछली घटना के तीन आरोपियों और दो अज्ञात ट्रक चालकों सहित पांच लोगों ने उस दिन और 12 जनवरी को कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फिर दोहराया, कहा- कृषि कानून से किसानों की आय बढ़ेगी कई गुना

इस बीच, लड़की के घरवालों ने 11 जनवरी को पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि बाद में लड़की उनके चंगुल से छूटकर किसी तरह अपने घर पहुंच गई, जिसके बाद उसकी मां ने 14 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पीड़िता का बयान दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है। अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) एवं 366-ए सहित विभिन्न संबंधित धाराओं एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

World Laughter Day 2024: खुश रहना और खुशियां बांटना है वर्ल्ड लाफ्टर डे का उद्देश्य, जानिए इतिहास

World Laughter Day 2024: हंसी ही दुनिया को एकजुट करने में सक्षम

भारत की पुरुष 4x400 मीटर टीम विश्व रिले की हीट को पूरा करने में नाकाम

Guru Amardas Birth Anniversary: जब गुरु अमरदास के दर्शन करने पहुंचा था मुगल बादशाह अकबर, ऐसे हुआ था नतमस्तक