गुजरात चुनाव के पहले चरण में 211 उम्मीदवार ‘करोड़पति'

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 25, 2022

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर उतरे 788 उम्मीदवारों में से 211 ‘करोड़पति’ हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ऐसे 79 उम्मीदवार हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने बृहस्पतिवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार कुल उम्मीदवारों में से 27 प्रतिशत की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है।


भाजपा ने इन सभी 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उसके 79 प्रत्याशी या 89 प्रतिशत प्रत्याशी की संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक है। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस के 65 और आम आदमी पार्टी (आप) के 33 उम्मीदवारों की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है। आप ने 88 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये हैं।

इसे भी पढ़ें: महुधा की रैली में बोले अमित शाह, कांग्रेस ने हिंसा करने वालों का किया समर्थन, बीजेपी ने 2002 के बाद की शांति स्थापित

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार राजकोट दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रमेश तिलाला इन उम्मीदवारों में सबसे अधिक अमीर हैं और उन्होंने 175 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है। राजकोट पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु के पास 162 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रिपोर्ट के अनुसार राजकोट पश्चिम विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी भूपेंद्र पाटोलिया ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास शून्य संपत्ति है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा