अमेरिका के अलबामा में भीषण तूफान से 22 लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 04, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के अलबामा में रविवार को आए भीषण तूफान में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही दक्षिण-पूर्व में तूफान से भारी क्षति हुई है। ली काउंटी के शेरिफ जे जोन्स ने कहा, ‘‘अभी तक 22 लोगों की जान जा चुकी है। मुझे लगता है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।’’ जोन्स ने कहा कि प्रभावित इलाके में ड्रोन के जरिए लोगों को तलाशने की कोशिश की गई लेकिन खराब मौसम के चलते रविवार को तलाश अभियान बाधित हुआ। सोमवार सुबह जमीनी स्तर पर एक बार फिर तलाश अभियान शुरू किया जाएगा।

 

उन्होंने पहले पत्रकारों से कहा था कि अनेक लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं जिनमें कई ‘‘गंभीर रूप से घायल हैं।’’ लापता लोगों की तलाश भी जारी है। राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) ने रविवार को तूफान के एफ3 रेटिंग का होने की पुष्टि की थी, जिससे अलबामा में भीषण नुकसान हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी सांसद ने लश्कर से जुडे़ अमेरिकी एनजीओ गतिविधियों की जांच की मांग की

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ट्वीट कर कहा, ‘‘ अलबामा और उसके आस-पास के लोग सतर्क एवं सुरक्षित रहें। मृतकों एवं घायलों के परिजन और दोस्तो... भगवान आपकी रक्षा करें।’’ ली काउंटी आपातकाल प्रबंधन एजेंसी की प्रवक्ता रीटा स्मिथ ने बताया कि बीयूरेगार्ड में करीब 150 बचाव कर्मी मलबे में लोगों को तलाशने के काम में जुटे हैं।

 

प्रमुख खबरें

गोवा की दो लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 61 प्रतिशत मतदान

BJP के शासन में आदर्श आचार संहिता, ‘मोदी आचार संहिता’ में तब्दील हो गई है : Mamata Banerjee

Diamond Merchant Bharat Shah ने किया दावा, फिर एक बार बनेगी Modi सरकार

बॉलीवुड अभिनेत्री Divyanka Tripathi ने भोपाल में डाला अपना वोट, एक दिन पहले पहली के साथ अपने होम टाउन पहुंची थी