तालिबान के खिलाफ हमले में गलती से मारे गए 24 नागरिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 23, 2019

काबुल। अफगान विशेष बल द्वारा सोमवार को दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हमलों में कम से कम 24 नागरिक मारे गए। प्रांतीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उप प्रांतीय पार्षद अब्दुल माजिद अखुंद ने बताया कि शुरुआती खबरों से पता चलता है कि 24 नागरिक मारे गए हैं, लेकिन ये आंकड़ा “हो सकता है कि बढ़ जाए।” प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं, जो मूसा काला जिले में एक शादी समारोह में गए थे। उन्होंने कहा कि 12 अन्य लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के साथ बातचीत के लिए दरवाजे खुले हैं: तालिबान

विभिन्न सूत्रों से मरने वालों और घायलों की संख्या के बारे में विरोधाभासी खबरें आ रही हैं, क्योंकि ये क्षेत्र तालिबान के कब्जे में है। अफगान के मुताबिक मूसा काला के विभिन्न इलाकों में दो अलग अलग हमले किए गए। उन्होंने कहा कि पहले अभियान में छह विदेशी लड़ाके मारे गए, जबकि दूसरा हमला निशाने से चूक गया और “गलती से” नागरिक उसकी चपेट में आ गए। अखुंद ने कहा कि अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया कि छापे के दौरान 14 विद्रोही मारे गए, जिनमें छह विदेशी हैं।

 

प्रमुख खबरें

मशहूर निर्माता-निर्देशक SS Rajamouli ने एनिमेटेड सीरीज Baahubali: Crown of Blood की घोषणा की

Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे

Indigo ने IGI Airport से यात्रियों के लिए शुरू की खास पहल, अब मिलेगी स्पेशल मदद, देखें डिटेल्स

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी