ब्रिटेन जाने के लिए रेफ्रिजरेटर कंटेनर में छिपे थे 25 लोग, नीदरलैंड में उतारे गए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 20, 2019

द हेग। ब्रिटेन में अक्टूबर महीने में एक रेफ्रिजरेटर कंटेनर से 39 लोगों का शव मिलने के बाद आव्रजकों के ब्रिटेन तक पहुंचने के इस तरीके ने दुनिया को स्तब्ध करके रख दिया था। ठीक इसी तरह की घटना नीदरलैंड के बंदरगाह पर देखी गई है। नीदरलैंड में एक नौका के चालक दल के सदस्यों को एक जहाज के रेफ्रिजरेटर कंटेनर में 25 लोग मिले जो शरण की आस में ब्रिटेन जा रहे जहाज पर सवार हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के राजकुमार पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, इंटरव्यू में किया अपना बचाव

यह जहाज मंगलवार को ब्रिटेन की ओर जा रहा था लेकिन इसे नीदरलैंड के बंदरगाह लाया गया। पुलिस और आपातसेवा ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि रोटेरडेम के निकट वलार्दिंगेन बंदरगाह पर इस जहाज को देखा गया और तब यह पूरा मामला सामने आया।इसके बाद इस जहाज से दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के मतदान से पहले नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे ट्रम्प

रोटेरडेम क्षेत्र की आपात सेवा ने ट्विटर पर बताया कि जब हम जहाज पर पहुंचे तो हमने देखा कि कई लोग रेफ्रेजरेटर कंटेनर में है। इसके बाद जहाज को बंदरगाह की तरफ मोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि 25 लोगों को जहाज से बाहर निकाला गया और उन्हें जरूरी इलाज मुहैया कराया गया। जहाज से पहले जो संदेश आया है उसमें यह बताया गया है कि किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन चुनाव : मतदान से पहले उम्मीदवारों ने कश्मीर मुद्दा उठने को लेकर आगाह किया

इस जहाज की तलाशी चल रही है। यह जहाज दरअसल ब्रिटेन के बंदरगाह फेलिक्सटो जाने वाला था। नीदरलैंड की मीडिया के मुताबिक बडी़ संख्या में एम्बुलेंस और अन्य आपात वाहन इस व्यस्त बंदरगाह के बाहर मौजूद हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला