Missiles Misfired During Army Exercise | राजस्थान के जैसलमेर में सैन्य अभ्यास के दौरान तीन मिसाइलें मिसफायर, जांच जारी

By रेनू तिवारी | Mar 25, 2023

राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय सेना द्वारा फायरिंग अभ्यास के दौरान तीन मिसाइलें मिसफायर हो गईं। फायरिंग अभ्यास पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में हो रहा था, जब सतह से हवा में मार करने वाली तीन मिसाइलें तकनीकी खराबी के कारण मिसफायर हो गईं।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Karnataka Elections के लिए कांग्रेस की सूची में बुजुर्ग नेताओं की भरमार, खरगे के बेटे को भी टिकट


तीन मिसाइलें सीमा से बाहर चली गईं और अलग-अलग गांवों के खेतों में जा गिरीं, जिससे जोरदार विस्फोट हुए। हालांकि, किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने कहा कि सैन्य अभ्यास के दौरान मिसाइलें मिसफायर हो गईं। जांच शुरू कर दी गई है और उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।


मिसाइल लापता

मिसफायर हुई मिसाइलों में से दो का मलबा बरामद कर लिया गया है, लेकिन अधिकारियों को अभी तक तीसरे का पता नहीं चल पाया है। पुलिस और सेना की टीमें फिलहाल तीसरी मिसाइल की तलाश कर रही हैं।


सेना के विशेषज्ञों द्वारा 10 से 25 किलोमीटर की दूरी की मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण यह अपने पथ से भटक गई।

नचना के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) कैलाश विश्नोई ने घटना की पुष्टि की और कहा कि अजासर गांव के एक खेत में एक मिसाइल मिली है। दूसरी मिसाइल दूसरे क्षेत्र में मिली थी। मिसाइल ने खेत में बड़े-बड़े गड्ढे बना दिए।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला