The Kerala Story | लव जिहाद में फंसाकर, 32 हजार लड़कियों को ISIS ने कैदी बनाया, रूह कंपाएगी 'द केरल स्टोरी' की कहानी

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2023

द केरला स्टोरी (The Kerala Story) का ट्रेलर 26 अप्रैल को रिलीज़ हुआ और इसने प्रतिक्रियाओं और विवादों को जन्म दिया। विपुल अमृतलाल शाह (Vipul Amrutlal Shah) की फिल्म का उद्देश्य यह कहानी बताना है कि कैसे भारतीय राज्य केरल की महिलाओं को बरगलाया गया और सीरिया के संघर्ष क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) में ले जाया गया। फिल्म विशेष रूप से कुछ मामलों को दिखाती है कि किस तरह आईएसआईएस द्वारा सीरिया में 32,000 महिलाओं को लुभाने के लिए 'लव जिहाद' का इस्तेमाल किया गया था। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे प्यार के नाम पर केरल की हिंदू और ईसाई महिलाओं को लुभाने के लिए पुरुषों ने ब्रेनवॉश किया गया। उन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया गया और उन्हें ISIS और अन्य इस्लामी युद्ध क्षेत्रों में शामिल होने के लिए राजी किया गया। चौंकाने वाली घटनाएं 2018-19 के बीच हुईं, जब केरल के युवाओं की बढ़ती संख्या आईएसआईएस के प्रभाव में आ गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Jiah Khan Suicide Case | एक दशक के बाद जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, सूरज पंचोली को मिलेगी सजा?


द केरला स्टोरी कब रिलीज होगी? 

5 मई 2023 को द केरला स्टोरी दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 


द केरला स्टोरी कास्ट एंड प्लॉट के बारे में 

द केरला स्टोरी में अदा शर्मा मुख्य भूमिका में हैं, जो धर्मांतरित मुस्लिम महिला फातिमा बा की भूमिका निभा रही हैं, जो एक हिंदू नर्स पर आधारित है, जिसका वही हश्र हुआ था। फिल्म में फातिमा के साथ तीन अन्य महिलाओं के रूप में योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धि इदानी भी हैं। फिल्म एक त्रासदी पर आधारित है जहां केरल में लगभग 32,000 महिलाएं लापता हो गईं। कथित तौर पर मुस्लिम पुरुषों द्वारा उनका ब्रेनवॉश किया गया और उन्हें लालच दिया गया, जिन्होंने उनसे शादी की और उनका धर्मांतरण किया, उन्हें कट्टरपंथी बनाया और बाद में उन्हें ISIS के लिए भारत और विदेशों में आतंकी मिशनों में तैनात किया। द केरला स्टोरी सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के लिए विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित है।


प्रमुख खबरें

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को BJP से टिकट मिलने पर साक्षी मलिक ने जताई नाराजगी, जानें क्या कहा?

Kejriwal और ममता के करीबियों ने ही खोल दिए दोनों के बड़े राज! पहले से पता था...

अमृतसर के विकास के लिए भारतीय अमेरिकियों ने 10 करोड़ डॉलर देने का वादा किया

UP: अमेठी छोड़ राहुल रायबलेरी से लड़ने पर हमलावर हुई BJP, कहा- कांग्रेस ने स्वीकार कर ली अपनी हार