उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 341 नये मामले, अब तक 138 ने गंवायी जान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 21, 2020

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण के 341 नये मामले सामने आये। इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढकर 138 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 5515 मामले हैं। वर्तमान में संक्रमण के 2173 मामले हैं और 3204 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुटटी मिल चुकी है। राज्य में इस संक्रमण की वजह से अब तक जान गंवाने वालों की संख्या 138 हो गयी है। 

 

इसे भी पढ़ें: गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के शहरी इलाकों को रेड जोन में किया गया शामिल

इससे पहले प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, जब से अन्य राज्यों से भारी संख्या में प्रवासी श्रमिक एवं कामगार लौट रहे हैं, तब से संक्रमण के मामले भी अधिक सामने आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब से प्रवासी श्रमिकों एवं कामगारों के नमूने लेने शुरू किये हैं, मामलों की संख्या बढ रही है। आशा कार्यकर्ताओं ने प्रवासी श्रमिकों और कामगारों के घर-घर जाकर पांच लाख 42 हजार 543 प्रवासी श्रमिकों से संपर्क किया और 46, 142 के नमूने एकत्र किये। इनमें से 1230 प्रवासी श्रमिक संक्रमित निकले।

प्रमुख खबरें

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!

Lok Sabha Elections 2024: अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया? पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन कर सकते हैं गृह प्रवेश, जानें शुभ मुहूर्त

Mayawati ने आकाश आनन्‍द को अपने उत्तराधिकारी और बसपा समन्वयक के दायित्‍वों से मुक्त किया