Manipur में 43 उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण, CM ने जीवन की मुख्य धारा में लौटने जताई खुशी

By अंकित सिंह | Jan 07, 2023

मणिपुर में सक्रिय नौ उग्रवादी संगठनों से संबंधित 43 सदस्यों ने अपने हथियार और गोला-बारूद का त्याग किया और मुख्यधारा में शामिल हो गए। इन सभी 43 सदस्यों ने मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण किया। मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इनके फैसले का स्वागत किया और जीवन की मुख्य धारा में लौटने पर बधाई भी दी है। सबसे खास बात यह भी है कि गृह मंत्री अमित शाह के मणिपुर दौरे के ठीक 1 दिन बाद यह सब हुआ है। इन उग्रवादियों के जीवन की मुख्यधारा में लौटने पर मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि आपने जो कठिनाइयां झेली है, उसे मैं समझता हूं।

 

इसे भी पढ़ें: Purvottar Lok: अमित शाह के दौरों ने बढ़ाया पूर्वोत्तर के चुनावी राज्यों का सियासी तापमान, Arunachal Pradesh से राजनाथ ने चीन को दिया सख्त संदेश


इकसे साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में प्रगतिशील मणिपुर बनाने के हमारे काम से और उग्रवादियों को जुड़ते हुए देख खुशी हो रही है। एक कार्यक्रम के दौरान इन उग्रवादियों ने 19 हथियार, 17 हथगोले, पांच हैंडहेल्ड सेट, नौ पीईके, पांच देसी बम और 209 गोला-बारूद मुख्यमंत्री के सामने रखे। जिन उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया है, उनमें घाटी आधारित कांगलीपाक यावोल कनबा लुप (केवाईकेएल) के 13,पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के पांच, कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी (पीपुल्स वार ग्रुप) के 11, यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के पांच, केसीपी (एन) के पांच, प्रीपाक (पीआरओ) के दो और एनएससीएन (यू) का एक उग्रवादी शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

कांग्रेस के साथ इंदौर में हो गया सूरत वाला खेला, पार्टी उम्मीदवार वापस लिया नामांकन, विजयवर्गीय ने किया स्वागत

Shahbaz Sharif के साथ भाई नवाज ने खेल कर दिया! पाकिस्थान में अब दो प्रधानमंत्री

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज ने घरेलू हिंसा को ‘‘राष्ट्रीय संकट’’ बताया

बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिवहन बंद