एक ही परिवार के 5 लोगों ने गवाई अपनी जान, ये है पूरा मामला

By Suyash Bhatt | Nov 29, 2021

भोपाल। भोपाल जहर खांड में परिवार के सामूहिक खुदकुशी मामले में 5वीं मौत हो गई है। अब परिवार के मुखिया संजीव जोशी की पत्नी ने भी दम तोड़ दिया। इससे पहले शनिवार देर रात संजीव, और इसी दिन सुबह उनकी बड़ी बेटी ग्रीष्मा की मौत हो गई थी। जबकि शुक्रवार को उनकी छोटी बेटी पूर्वी, मां नंदनी जिंदगी की जंग हार चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज के निर्देश के विपरीत जारी हुआ आदेश, स्कूल शिक्षा विभाग कर रहा है अपनी मनमानी 

दरअसल रविवार को परिवार के मुखिया संजीव जोशी की भी मौत हो गई । 48 घंटे जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद रविवार सुबह इलाज के दौरान परिवार के मुखिया संजीव जोशी भी जिंदगी सैे जंग हार गए। वहीं मामले में अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। 

आपको बता दें कि शुक्रवार सुबह राजधानी भोपाल के न्यू अशोक विहार कॉलोनी आनंद नगर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने आत्महत्या करने जहर पी लिया था। घटना में 16 वर्षीय बच्ची पूर्वी जोशी और 80 वर्षीय नंदनी जोशी की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। वहीं पेशे से मैकेनिक घर के मुखिया 47 साल के संजीव जोशी, पत्नी अर्चना और 19 वर्षीय  बेटी ग्रिश्मा जोशी का इलाज चल रहा था।

इसे भी पढ़ें:संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश, दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया 

वहीं शनिवार को 19 वर्षीय बेटी ग्रिश्मा जोशी की भी मौत हो गई। वारदात के पीछे सूदखोरी का मामला सामने आया था। जहर पीने से पहले परिवार ने लाइव वीडियो भी बनाया था। साथ ही सुसाइड नोट लिखकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया था।

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या मामले में कार्रवाई पिपलानी पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज हुआ है।बताया जा रहा है कि आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हुआ है। रानी, बबली, कमला, उर्मिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इन्हीं से संजय जोशी के परिवार का विवाद हुआ था।

इसे भी पढ़ें:सरकार हर मुद्दे पर खुली चर्चा को तैयार, पीएम मोदी बोले- संसद में सवाल भी हो और शांति भी हो 

दरअसल फैमली में पैसों के लेन देन के चलते पूरे परिवार ने यह खौफनाक कदम उठाया है। पति-पत्नी, 2 बच्ची और पति की मां ने जहर खा लिया। वहीं एक बच्ची की उम्र 21 साल और दूसरी बच्ची की उम्र 16 साल है। बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान 16 साल की बच्ची मौत हो गई है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज