युवराज सिंह के फाउंडेशन द्वारा श्रीनगर के सरकारी अस्पताल में 50 सीसीयू बिस्तर स्थापित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 20, 2021

श्रीनगर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह के फाउंडेशन ने कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर उससे मुकाबला करने के लिये श्रीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 50 क्रिटिकल केयर युनिट (सीसीयू) बिस्तर उपलब्ध कराया है। सोमवार को यहां जारी बयान में फाउंडेशन के प्रवक्ता ने बताया कि सीसीयू बिस्तरों की स्थापना ‘मिशन 1000 बिस्तर’ के तहत एसेंचर के सहयोग से की गयी है। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘एक्सेंचर ने जो धन दिया है यूवीकैन फाउंडेशन ने उसका इस्तेमाल अस्पताल को अत्याधुनिक चिकित्सीय उपकरण मुहैया कराने में किया है।

इसे भी पढ़ें: राहुल के इस्तीफे के बाद बिखर गए थे वफादार, फिर से युवा टीम तैयार करने की कवायद शुरू, कई नेताओं से हो रही बात

 

इसमें आईसीयू वेंटिलेटर, बाइपैप मशीन, पेंशेंट मॉनिटर, ईसीजी मशीन, डिफाइब्रिलेटर एवं ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल है।’’ उन्होंने बताया कि इस सुविधा का उद्घाटन युवराज सिंह ने जम्मू कश्मीर के न्यू सरकारी मेडिकल कॉलेज के निदेशक (संयोजक) डा यशपाल शर्मा की उपस्थिति में किया।

इसे भी पढ़ें: एक्टर आदित्य सील और अनुष्का रंजन करने जा रहे हैं शादी, कोरोना में गर्लफ्रेंड के सपोर्ट से हुए थे प्रभावित

इस दौरान एसेंचर के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर ने हमारे देश के स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को प्रभावित किया। हमने उस अवधि के दौरान अपने प्रियजनों की मदद करने के लिए आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य महत्वपूर्ण देखभाल सुविधाओं की खरीद के लिए संघर्ष किया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज