पर्रिकर के अंतिरम बजट को बताया संतुलित, सहयोगियों ने भी की तारीफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2019

पणजी। गोवा में भाजपा एवं उसकी सहयोगी पार्टियों ने शुक्रवार को वित्त वर्ष 2019-20 के लिये अंतरिम केंद्रीय बजट की प्रशंसा की है। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने इसे ‘संतुलित’ बजट बताया, जबकि गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने इसे एक ऐसा बजट बताया है जो देश को प्रगति की दिशा में आगे ले जायेगा। 

इसे भी पढ़ें: बजट गरीबों-किसानों को देगा मजबूती, 3 करोड़ करदाताओं को मिलेगा सीधा लाभ

पर्रिकर ने ट्वीट किया कि एक संतुलित बजट जो समाज के हर वर्ग का उत्थान करेगा और भारत के आर्थिक विकास को आगे बढ़ायेगा। ‘बजट फॉर न्यू इंडिया’ से किसानों, गरीबों, मध्यम वर्ग और युवाओं सबको लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली, पीयूष गोयल को बधाई। सरदेसाई ने कहा, ‘यह बजट भारत को आगे की दिशा में अग्रसर करेगा क्योंकि मध्य वर्ग को पांच लाख रुपये तक की आय पर कर में छूट का प्रावधान है।’

उन्होंने यह भी कहा कि जिन किसानों के पास दो हेक्टेयर से कम जमीन है, उनके खाते में सीधे पैसा भेजा जायेगा। राज्य के कृषि मंत्री सरदेसाई ने यह भी कहा कि इसके जरिये सरकार का खर्च 75,000 करोड़ रुपये आयेगा, लेकिन इससे 12 करोड़ किसानों को लाभ पहुंचेगा। गोवा भाजपा प्रमुख और राज्यसभा सदस्य विनय तेंदुलकर ने भी गोयल के बजट की प्रशंसा की।

इसे भी पढ़ें: राजनाथ ने अंतरिम बजट को बताया ऐतिहासिक, कहा- समाज के सभी वर्गों को लाभ मिलेगा

तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि यह बजट समाज के हर तबके के कल्याण के लिये है। पांच लाख रुपये तक की आय वाले कर दाता को कर में पूर्ण छूट मिलेगी, अगर आप कर छूट के लिये स्वीकृत सरकारी योजनाओं में निवेश करते हैं तो डेढ़ लाख रुपये तक का लाभ मिलेगा। बजट फॉर न्यू इंडिया। दक्षिण गोवा से सांसद नरेंद्र सवाईकर ने इसे दूसरा सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि बजट 2019 एक और सर्जिकल स्ट्राइक है। बजट फॉर न्यू इंडिया!

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे