ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए फिट जडेजा का किया गया था चयन: BCCI

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 24, 2018

मेलबर्न। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को स्पष्ट किया कि आलराउंडर रविंद्र जडेजा वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के लिये फिट थे और कंधे की उनकी चोट आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उभरी। जडेजा को पर्थ टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह नहीं खेले और बीसीसीआई के अनुसार नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करते समय में वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पहले खुलासा किया था कि जडेजा के कंधे की चोट ठीक होने में उम्मीद से अधिक समय लग गया है।

इसे भी पढ़ें: उमेश की गेंदबाजी से खुश कोहली ने कहा, आगे और भी बेहतर कर सकता है

इससे टीम के चोट प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग गया क्योंकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोट के कारण पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। बोर्ड ने कहा कि जडेजा दौरे के लिये चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिये फिट हैं। बीसीसीआई ने बयान में कहा कि जडेजा के बायें कंधे में लगातार सुधार हो रहा है और वह मेलबर्न में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे। तमाम तरह के संदेहों को दूर करने की कवायद में बीसीसीआई ने जडेजा से जुड़ी पिछली तमाम घटनाओं का भी उल्लेख किया है।

इसे भी पढ़ें: मैन ऑप द मैच बने पृथ्वी, कप्तान ने की शॉ और जडेजा की तारीफ

बोर्ड ने कहा कि जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान बायें कंधे में परेशानी की शिकायत की थी। उन्हें इसके लिये दो नवंबर को इंजेक्शन दिये गये थे। इससे जडेजा को आराम मिला और वह से 12 से 15 नवंबर के बीच सौराष्ट्र की तरफ से रणजी मैच में खेले और उन्होंने बिना किसी परेशानी के 64 ओवर किये। इसके बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया गया और उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये चुना गया। आस्ट्रेलिया जाने के बाद 30 नवंबर को सिडनी में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ मैच के दौरान उनकी चोट उबर आयी थी। उस दिन उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था। इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार आने लगा था।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America