दिल्ली पुलिस ने हबीबुर रहमान को किया गिरफ्तार, पाक को भेजता था भारतीय सेना की अहम जानकारियां

By अनुराग गुप्ता | Jul 15, 2021

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पोखरण में सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति करने वाले 34 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 34 वर्षीय शख्स पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को जानकारी मुहैया कराने का आरोप है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच के अधिकारी प्रवीर रंजन का बयान सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: पति से झगड़े के बाद महिला ने की 11 महीने के बेटे की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच ने ऐसे नेटवर्क का पर्दाफाश किया जो सेना के दस्तावेजों को दूसरे देशों को जासूसों के जरिए भेज रहे थे। राजस्थान के पोखरण में क्राइम ब्रांच ने 41 वर्षीय हबीबुर रहमान के घर छापा मारा और वहां सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज मिले।

उन्होंने कहा कि हमने हबीबुर को गिरफ़्तार किया। हबीबुर भारतीय सेना में सप्लाई कांट्रेक्टर है। हबीबुर ने पूछताछ में बताया कि सेना का एक जवान परमजीत आगरा में तैनात था वह उससे मिला हुआ था। हबीबुर ने परमजीत को सुरक्षा से जुड़े गुप्त दस्तावेज देने की बात कही। 

इसे भी पढ़ें: नोएडा: चौदह साल के लड़के ने नाबालिग बड़ी बहन के साथ बलात्कार किया 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हबीबुर के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहते हैं। यह पहले पाकिस्तान जा चुका है। उसी दौरान हबीबुर पाकिस्तान की एजेंसियों के संपर्क में आया। उन्होंने बताया कि परमजीत को सेना की गुप्त जानकारी देने के लिए हबीबुर की तरफ से हवाला के जरिए पैसे दिए गए। हमने इनके बैंक अकाउंट सीज किए और पता चला कि इन्हें इनके हैंडलरों के जरिए पैसे दिए गए। परमजीत भी गिरफ़्तार हो गया है। मामले में जांच अभी जारी है।

प्रमुख खबरें

T20 World Cup 2024: IND vs PAK के बीच इस मैदान पर होगा टी20 वर्ल्ड कप मैच, जानें कैसी होगी पिच?

ICICI Bank के MD और CEO के पद छोड़ने की खबरें, बैंक ने किया अफवाह का खंडन

Hansal Mehta की सीरीज में नजर आएंगे Tom Felton, गांधी के सबसे अच्छे दोस्त की निभाएंगे भूमिका

Gold Price| अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमत में आई बड़ी गिरावट, जानें ताजा प्राइस