Delhi Liquor Policy: ED के आरोप पत्र में AAP के सिसोदिया, संजय सिंह और केसीआर की बेटी का नाम, राउज एवेन्यू कोर्ट का आरोपियों को समन

By अभिनय आकाश | Dec 21, 2022

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने आरोप पत्र में आम आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी कलवकुंतला कविता का नाम दर्ज किया है। प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र में साने आया है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता उस साउथ ग्रुप का हिस्सा थीं जिसने आम आदमी पार्टी के नेताओं को दिल्ली आबकारी नीति के तहत लाभ हासिल करने के बदले में रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इंडोस्पिरिट्स के एमडी समीर महेंद्रू ने आरोप लगाया था कि उन्हें 'साउथ ग्रुप' के सदस्यों द्वारा संपर्क किया गया था।

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: खड़गे के बयान पर संसद में जमकर हुआ हंगामा, आज भी उठा शराबकांड का मुद्दा

मूह के साथ उनकी साझेदारी को कविता के साथ कई फोन कॉल और बैठकों में और मजबूत किया गया। महेंद्रू के बयान के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि नायर ने महेंद्रू से मुलाकात की और उन्हें दक्षिण समूह के एक सदस्य, अरुण पिल्लई के बारे में बताया, जिसका "समूह दिल्ली के कारोबार में निवेश करने का इच्छुक था, इस समूह की गहरी जेबें, राजनीतिक संबंध और अरविंद केजरीवाल के दोस्त थे। महेंद्रू ने इस साझेदारी में शामिल होने का विरोध किया क्योंकि उनका मानना ​​था कि समूह बिना ज्यादा निवेश के उनकी कंपनी में हिस्सेदारी चाहता था।

इसे भी पढ़ें: शराब पीकर मारता था पति, पत्नी ने हैवान बनकर उतारा मौत के घाट और लाश के पास सो गई, बच्चों को भी दी खास हिदायत

2022 में महेंद्रू कविता से हैदराबाद में उसके घर पर मिले, जहाँ उसने उसे बताया कि वह "उसके लिए परिवार की तरह था और अरुण के साथ व्यापार करना कविता के साथ व्यापार करने जैसा था और वे इस रिश्ते को कई राज्यों में बड़े पैमाने पर ले जाएंगे और विस्तार करेंगे।" प्रमुखता से”, ईडी ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम ईडी के चार्जशीट में व्यवसायी दिनेश अरोड़ा के बयान के माध्यम से शामिल किया गया है। 


प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal