Shraddha Murder Case: कंप्यूटर की तरह दिमाग चला रहा आफताब, नार्को टेस्ट के लिए जवाबों का किया था रिहर्सल?

By अभिनय आकाश | Dec 03, 2022

अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या का आरोपी आफताब पूनावाला कंप्यूटर की तरह दिमाग चला रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि उसने नार्को टेस्ट के दौरान डॉक्टरों और मनोवैज्ञानिकों को गुमराह करने की कोशिश की। सूत्रों ने कहा कि श्रद्धा वाकर हत्याकांड के मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला ने नार्को-एनालिसिस टेस्ट करा रहे मनोवैज्ञानिकों और डॉक्टरों को बेहोशी की हालत में भी रिहर्सल कर जवाब देकर बेवकूफ बनाने की कोशिश की हो सकती है। सूत्र ने कहा कि आफताब ने कथित तौर पर एक पुलिस वाले को तिहाड़ जेल वापस ले जाने के दौरान बताया कि उसकी नशीली दवाओं की लत का जिक्र करते हुए उसकी हालत बहुत खराब थी।

इसे भी पढ़ें: Shraddha Murder Case: पूनावाला से नार्को जांच के बाद पूछताछ का सत्र पूरा हुआ

आफताब ने पुलिस को बताया कि चूंकि वह दिल्ली में नया था, इसलिए उसे ठीक-ठीक यह याद नहीं था कि उसने श्रद्धा के शरीर के अंगों को कहां फेंका था, लेकिन याद आया कि वह अपने घर के पास महरौली के जंगलों में उन्हें ठिकाने लगाने गया था। उसने कहा कि उसने अपना फोन समुद्र में फेंक दिया था। ये दोनों मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। फॉरेंसिक विशेषज्ञों और डॉक्टरों ने शुक्रवार को तिहाड़ जेल में आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट किया। गुरुवार के नार्को परीक्षण के बाद आफताब को "पूरी तरह से ठीक" पाया गया, जिसमें उसे सम्मोहक स्थिति उत्पन्न करने के लिए "सत्य सीरम" का इंजेक्शन लगाया गया था। फोरेंसिक लैब से चार सदस्यीय टीम, जांच अधिकारी के साथ, परीक्षण के बाद की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए लगभग 11.30 बजे जेल पहुंची, ताकि परिवहन के दौरान किसी भी परेशानी से बचा जा सके। 

इसे भी पढ़ें: साक्षात्कारः वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह ने श्रद्धा मर्डर मामले की कमजोरियों को उजागर किया

एक अधिकारी ने कहा कि जेल नंबर 4 में अपराह्न 3 बजे तक विश्लेषण चलता रहा। सूत्र ने कहा, "सत्र के दौरान, नार्को विश्लेषण के दौरान उनसे जो सवाल पूछे गए थे और उनके जवाबों की जांच के लिए उनके जवाबों को दोहराया गया था। पूछताछ और सभी परीक्षणों के दौरान उनके जवाब समान थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही पुलिस की जांच प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। पुलिस अब बरामद हड्डियों की फोरेंसिक रिपोर्ट और छतरपुर पहाड़ी में आफताब के किराए के अपार्टमेंट के बाथरूम और रसोई से एकत्र की गई वस्तुओं की प्रतीक्षा कर रही है। वे कथित तौर पर श्रद्धा के शरीर को काटने में इस्तेमाल किए गए हथियारों की रिपोर्ट का भी इंतजार कर रहे हैं। बाद में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। उन्होंने कहा, "एक टीम श्रद्धा के शरीर के बाकी हिस्सों और उसकी खोपड़ी को बरामद करने पर काम करेगी। एक अलग टीम आफताब के जवाबों का विश्लेषण करेगी।"

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा