Shraddha Murder Case में आफताब का वॉइस सैंपल होगा कलेक्ट, न्यायिक हिरासत भी बढ़ी

By रितिका कमठान | Dec 23, 2022

दिल्ली में हुए श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है। इस मामले में अब दिल्ली पुलिस को आफताब का वॉइस सैंपल कलेक्ट करने की मंजूरी मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब का वॉइस सैंपल लेने की इजाजत मांगी थी। पुलिस को इसकी इजाजत मिल गई है। इसके साथ ही आफताब की न्यायिक हिरासत भी बढ़ा दी गई है। अब आफता छह जनवरी तक पुलिस की हिरासत में रहेगा।

 

दिल्ली के साकेत कोर्ट में इस मौके पर 23 दिसंबर को सुनवाई हुई है जिसके बाद दिल्ली पुलिस को मंजूरी मिल गई है। दरअसल 23 दिसंबर को आफताब की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हुई है। इसके बाद अदालत ने तय किया कि आफताब की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

 

दिल्ली पुलिस लेगी वॉइस सैंपल

इसी बीच दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब के वॉइस सैंपल लेने की इजाजत कोर्ट से मांगी थी जिसकी मंजूरी पुलिस को मिल गई है। बता दें कि दिल्ली पुलिस आरोपी आफताब की वॉट्सएप चैट और कॉल डिटेल निकाल चुकी है। डिटेल्स सामने आने के बाद अब पुलिस वॉइस सैंपल को लेकर जांच करेगी। दिल्ली पुलिस को इसकी परमिशन मिलने के बाद कई नए खुलासे होने की संभावनाएं बन गई है।

 

पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

इस बीच दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब की वॉट्सऐप चैट और कॉल डीटेल की जांच करने का फैसला किया है। इन चैट से पुलिस को कई सवालों का जवाब मिलेगा। पुलिस ने मामले में चार्जशीट को भी दाखिल कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने से पहले पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट भी किया और इनके आधार पर चार्जशीट दायर की है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज