Snake Venom Case: सांप का जहर सप्लाई मामले में एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार, जांच तेज

By रेनू तिवारी | Mar 20, 2024

एल्विश यादव के बाद नोएडा पुलिस ने सांप के जहर मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामले के सिलसिले में ईश्वर और विनय नाम के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता और यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है। मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। नोएडा पुलिस पूछताछ के लिए कई बड़े नामों को नोटिस दे सकती है। मामले में अब तक सात को गिरफ्तार किया जा चुका है।


17 मार्च को, एल्विश को पांच अन्य लोगों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और सभी पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 ए (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाए गए। एल्विश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।


एक रिपोर्ट के अनुसार, एल्विश ने यह भी स्वीकार किया कि वह राहुल (सपेरे) सहित सभी गिरफ्तार आरोपियों से अलग-अलग रेव पार्टियों में मिला था और उनसे परिचित था। हालांकि, उनके माता-पिता ने एक हालिया इंटरव्यू में ऐसी खबरों का खंडन किया है।

 

इसे भी पढ़ें: राजकुमार राव, मल्लिका शेरावत सहित कई सितारों ने की उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात| Photos


एल्विश यादव पर नोएडा पुलिस ने 29 एनडीपीएस एक्ट लगाया है. यह एक्ट तब लगाया जाता है जब कोई व्यक्ति नशीली दवाओं से संबंधित साजिश जैसे नशीली दवाओं की खरीद-फरोख्त में शामिल होता है। इस अधिनियम के तहत दर्ज आरोपियों को आसानी से जमानत नहीं मिलती है।

 

इसे भी पढ़ें: शराब की लत में डूबे हुए थे जावेद अख्तर, पहली पत्नी ने दे दिया था तलाक, शबाना आजमी ने कैसे सवारी गीतकार जिंदगी, Love Story


बता दें कि छापेमारी के दौरान नौ जहरीले सांप बरामद किए गए। पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत सांप की विष ग्रंथियां निकालना दंडनीय अपराध है और दोषी को सात साल की जेल हो सकती है। सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव गुरुग्राम के एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं। बिग बॉस ओटीटी 2 जीतने के अलावा वह अपने म्यूजिक वीडियो के लिए भी जाने जाते हैं और युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।


बैड गाइ, सिस्टम, पुंजा दाब, राव साहब, हम तो दीवाने, मीटर खेंच के और बोलेरो उनके कुछ लोकप्रिय संगीत वीडियो हैं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar