गुजरात में ओमीक्रोन का पहला मामला आने के बाद मुख्यमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक, नागरिकों से की यह अपील

By अनुराग गुप्ता | Dec 04, 2021

अहमदाबाद। गुजरात के जामनगर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आने के बाद सरकार हरकत में नजर आ रही है। मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई। जिसमें राज्य स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी की समीक्षा की गई। इस दौरान उन्होंने राज्य में ओमीक्रोन वेरिएंट के संबंध में भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पॉजिटिव केस में ट्रेसिंग, टेस्टिंग और इलाज की रणनीति पर आगे बढ़ने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की। साथ ही उन्होंने नागरिकों से सतर्क रहने की भी अपील की है।

भारत में ओमीक्रोन के 3 मामले

देश में ओमीक्रोन के सबसे पहले दो मामले कर्नाटक में सामने आए थे। इसके बाद गुजरात के जामनगर में एक व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया। जिसके बाद देश में ओमीक्रोन से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। हालांकि कर्नाटक में सामने आए 2 मामलों में से एक दक्षिण अफ्रीका का नागरिक था। जो टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वापस अपने देश लौट गया।

प्रमुख खबरें

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स

Aavesham OTT Release: फहद फासिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म कब और कहां देखें

बिहार की पांच लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक 56.01 प्रतिशत मतदान हुआ