जमानत मिलने के बाद जिग्नेश मेवानी ने दिखाए पुष्पा वाले तेवर, कहा- झुकूंगा नहीं

By अभिनय आकाश | Apr 30, 2022

पुलिसकर्मी पर कथित हमले के मामले में ज़मानत मिलने पर गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि मुझे न्यायतंत्र पर भरोसा था, है और रहेगा... मुझे पुलिस से दुर्व्यवहार करना होता तो गुजरात से मुझे उठाया तब करता। ये भाजपा सरकार का षड्यंत्र है, वे मेरा हौसला तोड़ना चाहते हैं। इसके साथ ही मेवानी ने सत्तारूढ़ बीजेपी ने उनके खिलाफ एक महिला का इस्तेमाल करके केस तैयार करके एक कायरतापूर्ण काम किया है। साथ ही फिल्म पुष्पा की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं नहीं झुकूंगा (झुकेगा नहीं)।

इसे भी पढ़ें: ओबीसी के फायदे के लिए शिवसेना छोड़ने का जोखिम उठाया : छगन भुजबल

गुजरात के एमएलए मेवाणी ने कहा कि कल मुझे कोर्ट से बहुत अच्छा ज़मानत आदेश मिला है। मैं उम्मीद करता हूं कि जैसे मेरे संवैधानिक मौलिक अधिकारों का उल्लंघन हुआ वैसे अब दोबारा असम या गुजरात के किसी भी विधायक या नागरिक के साथ नहीं होगा...मेरे साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी रही, मैं धन्यवाद देता हूं। बता दें कि बारपेटा जिला एवं सत्र न्यायाधीश अपरेश चक्रवर्ती ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते पिछले एक साल में पुलिस मुठभेड़ों का उल्लेख करते हुए गौहाटी उच्च न्यायालय से आग्रह किया कि वह राज्य पुलिस बल को ‘‘खुद में सुधार’’ करने का निर्देश दे। बारपेटा रोड पुलिस थाने में दर्ज मामले में मेवानी को एक हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई।

इसे भी पढ़ें: बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस नेता चिदंबरम का केंद्र पर तंज, ‘मोदी है तो मुमकिन है’

मेवानी को महिला पुलिस अधिकारी पर कथित रूप से उस समय हमला करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया था, जब उन्हें एक पुलिस दल द्वारा गुवाहाटी से कोकराझार ले लाया जा रहा था। न्यायाधीश ने कहा कि उच्च न्यायालय असम पुलिस को ‘‘मौजूदा मामले की तरह झूठी प्राथमिकी दर्ज करने और आरोपियों को गोली मारने और मारने या घायल करने वाले पुलिस कर्मियों को रोकने के लिए खुद में सुधार करने का निर्देश देने पर विचार कर सकता है, जो राज्य में एक नियमित घटना बन गई है। 

  

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला