एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजारों में दिखी तेजी, 40 शेयर 52 सप्ताह की ऊंचाई पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 20, 2019

मुंबई। बंबई शेयर बाजार में सोमवार को कारोबार के शुरुआती दौर में तेजी का रुख रहा और इस दौर में कम से कम 40 शेयरों के दाम उनके 52 सप्ताह के उच्चस्तर को छू गये। कारोबार अभी जारी है। लोकसभा चुनावों के लिये सात चरणों में हुये मतदान का रविवार को अंतिम दिन था।

इसे भी पढ़ें: एयरटेल ने पोस्टपेड प्लान में किया बदलाव, 499 रुपये से कम के प्लान हटाएगी

मतदान समाप्त होने के बाद विभिन्न एजेंसियों के मतदान बाद सर्वेक्षण जारी किये गये जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने का अनुमान सामने आया है। इन अनुमानों के बाद आज शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक शुरुआती दौर में ही 900 अंक से अधिक चढ़ गया। 

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स 204 अंक टूटा, निफ्टी 11,200 अंक से नीचे आया

जिन शेयरों के दाम अपने पिछले 52 सप्ताह के उच्चस्तर पर पहुंचे हैं उनमें बजाज फाइनेंस, डीसीबी बैंक, फेडरल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एसआरएफ, टाइटन, कोटक महिन्द्रा और पीवीआर के शेयर प्रमुख रहे। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में सूचीबद्ध कुल शेयरों में से 2,286 में कारोबार हुआ जिनमें से 1,718 के दाम बढ़े हैं जबकि 440 में गिरावट रही और 129 शेयर मूल्यों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स में लगातार नौवें दिन गिरावट, 372 अंक टूटा

कारोबार के शुरुआती दौर में ही 40 शेयरों के दाम उनके 52 सप्ताह के उच्चस्तर को छू गये जबकि 87 शेयर ऐसे भी रहे हैं जो उनके पिछले एक साल के निचले स्तर तक गिर गये। इनमें बायकॉन, बिनानी इंडस्ट्रीज, जुबिलेंट और मोंसेंटो के नाम भी शामिल हैं। इस दौरान 115 कंपनियों के शेयर मूल्य दिन की निर्धारित अधिकतम सीमा पर पहुंच गये जबकि 119 तय मानदंडों के दायरे में दिन की न्यूनतम सीमा को छू गये। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान