नहीं रहे छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

By अनुराग गुप्ता | May 29, 2020

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में अजीत जोगी का इलाज चल रहा था जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। बता दें कि अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्तपाल में भर्ती कराया गया था।

अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अमित जोगी ने ट्विटर पर लिखा कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है। माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर, ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया।  

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद वीरेंद्र कुमार के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- गरीबों और वंचितों के लिए उठाते थे आवाज 

भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए अजीत जोगी वर्तमान में मारवाही क्षेत्र से विधायक हैं। उनकी पत्नी रेनु जोगी कोटा क्षेत्र से विधायक हैं। जोगी वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान यहां के पहले मुख्यमंत्री बने तथा वर्ष 2003 तक मुख्यमंत्री रहे थे। प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के साथ मतभेद के चलते जोगी ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया और फिर साल 2016 में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन किया था।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana