भाजपा के चुनाव चिह्न पर छोटे सहयोगी दल लड़ेंगे चुनाव तो अच्छा प्रदर्शन करेंगे: महाजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 04, 2019

मुंबई। भाजपा नेता गिरीश महाजन ने मंगलवार को कहा कि भगवा पार्टी की सहयोगी छोटी पार्टियां यदि भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ती हैं तो वे महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेंगी। महाराष्ट्र सरकार के जल संसाधन मंत्री महाजन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा शुरुआती चरण में है। राज्य में भाजपा के सहयोगी दलों में शिवसेना, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले गुट), राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी), रायत क्रांति सेना (आरकेएस) और शिव संग्राम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: हारकर जीतने वाले को बाजीगर नहीं स्मृति कहते हैं

महाजन ने कहा कि भाजपा की राय है कि यदि सहयोगी पार्टियां कमल चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ें तो उनकी जीत की संभावनाएं बेहतर होंगी। बहरहाल, आरएसपी प्रमुख महादेव जनकर ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी अपने ही चिह्न पर चुनाव लड़ना पसंद करेगी। आरकेएस नेता और महाराष्ट्र सरकार में कृषि राज्य मंत्री सदाभाऊ खोट ने संकेत दिए थे कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार भाजपा के चिह्न पर चुनाव लड़ना पसंद करेंगे। राजस्व मंत्री एवं भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कुछ दिनों पहले कहा था कि राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से भाजपा और शिवसेना 135-135 सीटों पर लड़ेंगी और 18 सीटें अन्य के लिए छोड़ेंगी।

इसे भी पढ़ें: उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए बोलीं महाजन, दूसरी बार बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के विधानसभा से इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर महाजन ने कहा, ‘वह निश्चित तौर पर भाजपा में शामिल होंगे, लेकिन (समय का) फैसला पार्टी के वरिष्ठ नेता करेंगे।’ विखे पाटिल के बेटे सुजय ने भाजपा के टिकट पर अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव जीता है। 

प्रमुख खबरें

Lucknow School Bomb| दिल्ली के बाद लखनऊ के नामचीन स्कूल को बम से उड़ाने की दी गई धमकी

Andhra Pradesh : डॉक्टर समेत एक ही परिवार के पांच सदस्य मृत पाए गए

Mayank के वापसी करते हुए पहले ही मैच में चोटिल होने के लिए लखनऊ का नेतृत्व जिम्मेदार: Lee

Modi की सेना में शामिल हुई अनूपमा फेम Rupali Ganguly, फैंस से माँगा आशीर्वाद, कहा- जो भी करूं, सही और अच्छा करूं