आखिर क्यों अमेरिका को हो रही है पाकिस्तान की चिंता?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 22, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान में उत्पीड़न और बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने सहित वहां अल्पसंख्यकों की स्थिति पर चिंता जताई है। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिका के विशेष राजदूत सैमुअल ब्राउनबैक ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि हम पाकिस्तान के बारे में चिंतिंत हैं। हम खासतौर पर वहां उत्पीड़न के कड़े माहौल और बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की घटनाओं को देखते हुए चिंतित हैं। अहमदिया मुसलमान देश में अपने धार्मिक रीति रिवाज नहीं कर सकते क्योंकि वे-पाकिस्तानी-उन्हें मुसलमान ही नहीं मानते। उन्होंने कहा कि हम विचार कर रहे हैं कि ऐसी स्थिति के लिए हम क्या कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: गलती से दो भारतीयों ने पाकिस्तान बॉर्डर किया पार, विदेश मंत्रालय ने वापस भेजने की मांग की

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रशासन विकास के क्षेत्र में काम करने वाले अनेक संगठनों के साथ संपर्क में है और यह जानने का प्रयास कर रहा है कि क्या वे खासकर उन देशों में धार्मिक अल्पसंख्यकों की मदद कर सकते हैं, जहां उनका उत्पीड़न किया जा रहा हो। उन्होंने कहा कि हम खास समूहों की सहायता कर रहे हैं जैसे कि हम कुछ देशों में खासतौर पर महिलाओं और दिव्यांगों के लिए कार्यक्रम चला रहे हैं। मैंने उनमें से कई से कहा है कि वे यह देखें कि क्या धार्मिक अल्पसंख्यों की मदद करने का कोई तरीका है।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी सीढ़ियों के नीचे टॉयलेट बना है, तो जान लें इसके हानिकारक परिणाम

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी को उपचुनाव में तीनों सीटों पर शिकस्त मिलने के आसार

TMKOC | Gurucharan Singh Missing Case | लापता गुरुचरण सिंह जल्द करने वाले थे शादी, आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना, रिपोर्ट

हफ्ते की शुरुआत भारतीय शेयर बाजार के लिए रही शानदार, Sensex 411 अंक उछलकर 74,141 पर पहुँचा