Mani Shankar Aiyar के बयान पर भड़के Amit Shah, कहा- PoK लाने की जगह एटम बम की बात करके जनता को डरा रही है कांग्रेस

By अंकित सिंह | May 10, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अपने नेता मणिशंकर अय्यर की उस टिप्पणी पर कांग्रेस की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है और 'ग्रैंड ओल्ड पार्टी' देश को धमकी दे रही है। अमित शाह ने कहा कि आज मणिशंकर अय्यर हमें धमकी दे रहे हैं, वह हमसे पाकिस्तान का सम्मान करने के लिए कह रहे हैं क्योंकि उनके पास परमाणु बम है। कुछ दिन पहले फारूक अब्दुल्ला ने हमसे कहा था कि हम पीओके के बारे में बात न करें क्योंकि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana में बोले Amit Shah, ये चुनाव 'वोट फॉर जिहाद' और 'वोट फॉर विकास' के बीच की लड़ाई


शाह ने कहा कि मैं इंडिया गठबंधन के नेताओं से कहना चाहता हूं कि पीओके भारत का है और इसे कोई हमसे छीन नहीं सकता। पीओके को भारत में मिलाने की बात करने के बजाय कांग्रेस हमें परमाणु बम की धमकी देती है। उन्होंने कहा कि हमारी संसद ने बहुमत से प्रस्ताव पारित कर दिया है कि पीओके भारत का हिस्सा है. परमाणु बम की बात करके वे पीओके पर सवाल उठा रहे हैं. बीजेपी का रुख बिल्कुल साफ है। पीओके की एक-एक इंच जमीन भारत की है और रहेगी। 


कांग्रेस पर वार करते हुए शाह ने कहा कि PFI पूरे देश में आतंकवाद फैलाता था, उसको सबसे बड़ा समर्थन यहां कांग्रेस और JMM की सरकार से मिलता था। नरेन्द्र मोदी जी ने एक ही रात में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापा मारकर PFI की पूरी कैडर को जेल में डाला और PFI को बैन करने का काम किया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस के सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया। ये सारा पैसा आपका है, मेरे आदिवासी भाइयों का है, जो राहुल बाबा की पार्टी लूट कर ले गई है। अभी 2 दिन पहले झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपये और जवाहरात मिले। ये सारा रुपया झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़ा समाज के लोगों का है।

 

इसे भी पढ़ें: 'तीन चरणों में ही 190 सीटें पार कर गए हैं मोदी', Amit Shah बोले- चुनाव बाद राहुल बाबा को निकालनी पड़ेगी कांग्रेस ढूंढो यात्रा


उन्होंने कहा कि आज मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि झारखंड और बिहार को नक्सलवाद से मुक्त करने का काम नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। उन्होंन ेदावा किया कि कांग्रेस के राज में देश के आदिवासियों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया। आदिवासी कल्याण मंत्रालय भी गृह विभाग के एक जॉइंट सेक्रेटरी के पास था। लेकिन जनजातीय आयोग और आदिवासी कल्याण मंत्रालय का गठन करने का काम अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान