Karnataka में बोले अमित शाह, कांग्रेस और JDS परिवारवादी पार्टियां, नहीं कर सकते राज्य का विकास

By अंकित सिंह | Feb 23, 2023

आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी ताकत लगानी शुरू कर दी है। भाजपा के दिग्गज नेता लगातार कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के बेल्लारी पहुंचे थे। बेल्लारी में उन्होंने विजय संकल्प समावेश को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और जेडीएस पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस वंशवादी पार्टियां हैं और ऐसी पार्टियां लोगों के कल्याण के लिए काम नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि जेडीएस को दिया गया आपका एक-एक वोट कांग्रेस पार्टी को जाने वाला है और कांग्रेस को दिया गया एक एक वोट सिद्धारमैया और दिल्ली का एटीएम बनी उनकी सरकार को जाने वाला है।

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka में बोले जेपी नड्डा, भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां परिवारवादी और वंशवादी, हमारी पार्टी ही हमारा परिवार


हुंकार भरते हुए शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि, जब कांग्रेस का शासन था, तो पीएफआई के खिलाफ 1,700 मामले वापस ले लिए गए थे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सीएम पद के लिए डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया... दोनों लड़ रहे हैं। इनकी लड़ाई से कर्नाटक का कल्याण नहीं होगा। कर्नाटक का कल्याण करना है तो भाजपा की सरकार ही प्रदेश में बनानी होगी तभी राज्य का विकास होगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर दावा किया कि इससे रक्तपात हो सकता है। हालांकि किसी ने पत्थर मारने की हिम्मत नहीं की। 

 

इसे भी पढ़ें: JP Nadda बोले- PM मोदी के आने से दुनिया भर में बदली देश की छवि, आज सख्त पोजिशन ले सकता है भारत


इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए उस पर ‘‘तुष्टिकरण और विभाजन’’ की राजनीति करने का आरोप लगाया था और कर्नाटक के विकास के लिए राज्य की जनता से फिर से ‘‘डबल इंजन’’ सरकार चुनने की अपील की।  नड्डा ने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण की राजनीति के तहत उन्होंने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी (केएफडी) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए थे। उन्होंने कहा था कि जब कांग्रेस आती है तो समाज में बिखराव होता है, जब कांग्रेस आती है तो फूट डालो और राज करो की नीति अपनाती है। यह कांग्रेस की राजनीति की मूल विशेषता है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress