Ganesh Chaturthi 2022 | अमिताभ बच्चन, कार्तिक आर्यन, शाहिद कपूर सहित तमाम सितारों ने धूमधाम से मनाई गणेश चतुर्थी

By रेनू तिवारी | Aug 31, 2022

गणेश चतुर्थी का त्यौहार काफी धूमधाम से पूरे भारत में मनाया जाता है। गणेश चतुर्थी को बड़े स्तर पर महाराष्ट्र के लोग मनाते हैं। बप्पा को खूब ढोल नगाड़ो के साथ घर लाया जाता है और विसर्जन के दिन रंगों-गुलाल के साथ विसर्जित किया जाता है। सुबह से ही सेलेब्स और फैंस गणपति की सबसे खूबसूरत तस्वीरों के साथ ही सोशल मीडिया पर फेस्टिव विश की बरसात कर रहे हैं।

 

देश में गणेश चतुर्थी समारोह के उत्सव की शुरुआत उत्साह के साथ हुई। अमिताभ बच्चन, कार्तिक आर्यन, शाहिद कपूर ने उत्सव की अपने फैंस को हार्दिक शुभकामनाएं दी। देश में बुधवार को गणेश चतुर्थी पूरे उत्सव के उत्साह के साथ मनाई जाती है। सुबह से ही सेलेब्स सोशल मीडिया पर अपने फैंस के लिए हार्दिक शुभकामनाएं पोस्ट कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर बप्पा की एक खूबसूरत फोटो पोस्ट की। 

कार्तिक आर्यन ने लिखा, “गणपति बप्पा मोरया !!! #LalBaugchaRaja के पहले दर्शन पाने के लिए मैं धन्य महसूस कर रहा हूं, बप्पा को इस जीवन को बदलने वाला वर्ष बनाने के लिए धन्यवाद और आशा करता हूं कि आप भी मेरी सारी मन्नते ऐसे ही पूरी करते रहे। शाहिद कपूर ने लिखा, आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं गणपति बप्पा मोरया!

विशाल ददलानी ने लिखा, "मोरया!!!! अगर कभी कोई त्योहार था जो मुंबई की धड़कन है, तो वह है #गणेशचतुर्थी। आप सभी को प्यार! गिरगाम उत्सव आसानी से प्रतिद्वंद्वी हो सकता है, शायद दुनिया की सबसे बड़ी स्ट्रीट पार्टियों को भी पीछे छोड़ देता है! यदि आप नहीं गए हैं, तो आपको जाना होगा! जेनेलिया डिसूजा ने लिखा, "इस शुभ दिन पर हमारे परिवार की ओर से आपको शुभकामनाएं, समृद्धि, खुशी और प्यार की प्रचुरता। गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं। #ganeshchaturthi


कश्मीर फाइल्स के निदेशक, विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, "गणेश भगवान ने अपने भीतर सभी पदार्थ, सभी मन को समाहित किया है। यह भौतिक संसार भगवान गणेश का शरीर है। इस भौतिक दुनिया में कुछ भी नहीं होता है, बिना धर्म के भगवान के विवरण के। पूर्ण समर्पण में वह जीवन को आनंदमय और सार्थक बनाते हैं। #गणेशचतुर्थी की शुभकामनाएं।"


गणेश चतुर्थी भारत में सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है। गणपति की मूर्तियों को घर लाया जाता है, पंडालों को सजाया जाता है, मोदक और अन्य व्यंजन तैयार किए जाते हैं, जिसके बाद भगवान गणेश की पूजा की जाती है। यह उत्सव 10 दिनों तक चलता है। 10 दिनों की समाप्ति के बाद, गणेश की मूर्ति को एक जल निकाय में विसर्जित कर दिया जाता है।

प्रमुख खबरें

सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार!! बारामती लड़ाई से पहले अजीत पवार ने भतीजे रोहित पवार का मजाक उड़ाया, जानें क्या कर दिया कमेंट

Mumbai Airport पर 8.37 करोड़ रुपये का सोना, इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त; 10 लोग गिरफ्तार

Israe ने ‘Al Jazeera’ को देश में अपना कामकाज बंद करने का आदेश दिया

Noida: उद्यमी संघ के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को जान से मारने की धमकी मिली