Amritpal Singh News: पंजाब में अरेस्ट की गई अमृतपाल की मां, जानिए क्या है पूरा मामला

By अभिनय आकाश | Apr 08, 2024

अलगाववादी अमृतपाल सिंह की मां को 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से स्थानांतरित करने की मांग को लेकर सोमवार को प्रस्तावित मार्च से पहले अमृतसर में गिरफ्तार कर लिया गया, जहां वह अप्रैल 2023 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद हैं। अमृतसर पुलिस ने बठिंडा में तख्त दमदमा साहिब से निकाले जाने वाले 'चेतना मार्च' से एक दिन पहले रविवार को अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर, उनके चाचा सुखचैन सिंह और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: इसलिए BJP ने पंजाब में अकाली दल को कर दिया बाय-बाय, हाई-प्रोफाइल लोगों को शामिल कराने की तैयारी

पुलिस उपायुक्त आलम विजय सिंह के हवाले से बताया कि बलविंदर कौर की गिरफ्तारी एक "निवारक गिरफ्तारी" थी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बीच, सुखचैन सिंह और तीन अन्य को भी पकड़ लिया गया है, पुलिस ने पुष्टि की। अमृतपाल सिंह और उनके नौ 'वारिस पंजाब दे' सहयोगियों के साथ-साथ उनके एक चाचा को पिछले साल अप्रैल में पंजाब भर से कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत गिरफ्तारी के बाद डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है। खालिस्तानी समर्थक संगठन पर जो मार्च 2023 को शुरू हुआ।

इसे भी पढ़ें: कोटा से पंजाब जा रहे ट्रक में 795 किलोग्राम से अधिक डोडा पोस्त बरामद, चालक गिरफ्तार

22 फरवरी से बलविंदर कौर और 'वारिस पंजाब दे' के नौ अन्य सदस्यों के रिश्तेदारों ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास भूख हड़ताल की है। उन्होंने पहले कहा था कि जब तक अमृतपाल सिंह और अन्य बंदियों को पंजाब की जेल में स्थानांतरित करने की उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, वे अपना अनशन जारी रखेंगे।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal के आरोप पर विभव कुमार के खिलाफ हुई FIR, पुलिस की टीमें तलाश में जुटी

Bhopal के पास जंगल में बाघ ने व्यक्ति की जान ली, परिजनों को आठ लाख का मुआवजा

MDH और Everest मसालों पर अब नेपाल ने लगाया बैन, की जाएगी सख्त निगरानी

Delhi Police ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की