Amritpal Singh देश छोड़कर भागने की फिराक में, नेपाल के रूट से इस देश में जा सकता है, हाई अलर्ट किया घोषित

By रितिका कमठान | Mar 30, 2023

पंजाब पुलिस की गिरफ्त से भाग रहा खालिस्तानी नेता और वारिस पंजाब दे का अमृतपाल सिंह नेपाल के रास्ते पाकिस्तान भागने की फिराक में है। अमृतपाल को भारत से पाकिस्तान लाने के लिए पड़ोसी मुल्क की खूफिया एजेंसी आईएसआई भी काम में जुटी हुई है। जैसे ही ये जानकारी सामने आई है अब हर तरफ खुफिया अलर्ट घोषित हो गया है।

बता दें कि इससे पहले सूचना थी कि अमृतपाल सिंह नेपाल के रास्ते पाकिस्तान जाने की कोशिश में जुटा हुआ है। मगर आईएआई तक पहुंचने की उसकी कोशिश को नाकाम कर दिया गया। विदेश जाने की नाकाम कोशिश के बाद उसे दोबारा से पंजाब लौटना पड़ा। वो अब भी पंजाब में लगातार मारा-मारा फिर रहा है। पुलिस पुरे पंजाब में उसकी धर पकड़ के लिए सर्च अभियान चला रही है।

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल कई दिनों से लगातार फरार चल रहा है जिसकी तलाशी में पंजाब पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इससे पहले अमृतपाल सिंह ने 29 मार्च को अपना वीडियो बना कर जारी किया था, जिसमें कहा था कि मेरे वीडियो से भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है। मैंने गिरफ्तारी की शर्ते रखीं है मगर ये सब झूठ है। उनके खिलाफ सरकार की कार्रवाई उनकी गिरफ्तारी नहीं बल्कि सिख समुदाय पर हमला है। आगे उसने कहा कि अगर सरकार उन्हें गिरफ्तार करना चाहती तो घर से ही गिरफ्तार कर सकती थी। यह कहते हुए कि कोई उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा सकता, अमृतपाल ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार होने का डर नहीं है।

बता दें कि अमृतपाल सिंह की तलाश 6 राज्यों में लगातार हो रही है जिसमें पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा शामिल हैं। पुलिस इन सभी राज्यों में स्थित होटल, धर्मशालाओं में लगातार सर्च अभियान चला रही है। सोशल मीडिया पर लगातार आ रही फुटेज के हिसाब से अमृतपाल सिंह बार बार अपना हुलिया बदल रहा है जिसके चलते उसे पकड़ना थोड़ा मुश्किल हो रहा है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान