Anshu Malik ने Brij Bhushan Singh पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, कहा- हर लड़की को असहज कर देते थे...

By रेनू तिवारी | Jan 20, 2023

राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता पहलवान अंशु मलिक ने आरोप लगाया है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह जब भी शिविरों और प्रतियोगिताओं के दौरान होते थे तो हर लड़की को असहज कर देते थे। मलिक ने नई दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर नए आरोप लगाए और कहा कि वह उसी होटल के फर्श पर सोते थे जहां जूनियर लड़कियां सोती थीं।

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद केवल पाकिस्तान के साथ वार्ता से ही खत्म किया जा सकता है : फारूक अब्दुल्ला


 21 वर्षीय मलिक ने कहा "डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष जूनियर विश्व चैंपियनशिप में जूनियर लड़कियों से एक ही मंजिल पर और पूरे कमरे में रहे। वह अपना दरवाजा खुला छोड़ देंगे। हर लड़की को असहज बना दिया गया था। मलिक ने कहा, "हम चाहते हैं कि महासंघ को हटाया जाए।"


भारत में सबसे प्रसिद्ध पहलवानों में से एक, विनेश फोगाट ने कहा कि जब से उन्होंने विरोध शुरू किया है और अधिक लड़कियां अध्यक्ष के खिलाफ सामने आई हैं और सबूत पेश करने के लिए तैयार हैं। फोगट ने कहा कि वे चाहते हैं कि अपराधी इस्तीफा दें और ऐसा करने में विफल रहने के परिणाम भुगतने होंगे। पहलवान ने धमकी दी कि एथलीट महासंघ के सदस्यों को जेल ले जाने को तैयार हैं।

 

इसे भी पढ़ें: WFI अध्यक्ष का इस्तीफे से इंकार, खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री से इंसाफ की उम्मीद


उन्होंने आगे कहा कि हम यहां हैं क्योंकि हम सच बोल रहे हैं। हमारे साथ एक या दो लड़कियां थीं जिनका यौन उत्पीड़न किया गया था और अब और लड़कियां सामने आई हैं। अगर हमें आगे धकेला जाता है, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम अपराधियों को जेल भेजें।" हम चाहते हैं कि वे इस्तीफा दें और जांच के लिए एक आयोग का गठन किया जाए।"


भारतीय पहलवान पहले ही खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिल चुके हैं और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग कर चुके हैं। उनके शुक्रवार को खेल मंत्री के साथ और बैठकें करने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

Amit Shah के फेक वीडियो मामले में पीएम मोदी ने EC से कर दी बड़ी अपील, कहा- समाज में तनाव पैदा करने की साजिश रची जा रही

लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल हमला, हूती बागियों पर शक

PM Modi गांधी परिवार को गाली दे रहे हैं क्योंकि उनके पास अपनी कोई उपलब्धि नहीं : Kharge

Arunachal Pradesh Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी है पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल, जानिए इतिहास