Russia की किसी भी तरह की जीत खतरनाक हो सकती है : जेलेंस्की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 29, 2023

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने मंगलवार को चेतावनी दी कि अगर उनका देश प्रमुख पूर्वी शहर में लड़ाई नहीं जीतता है तो रूस इस पर समझौते के लिए अंतरराष्ट्रीय समर्थन जुटाना शुरू कर सकता है जिसके लिए यूक्रेन को ऐसे समझौते करने पड़ सकते हैं जो उसके लिए अस्वीकार्य हो सकते हैं। उन्होंने लंबे समय से रूस के सहयोगी रहे चीन के नेता को भी वार्ता के लिए आमंत्रित किया। जेलेंस्की ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के साथ विशेष साक्षात्कार में कहा कि यदि बखमुत पर रूसी सेना का कब्जा हो जाता है तो उनके राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ‘‘इस जीत को पश्चिमी देशों, अपने समाज, चीन और ईरान के सामने बखान करेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: जिस ज्यूडिशियल रिफॉर्म से इजरायल में इमरजेंसी जैसे हालात, उसी नेतन्याहू की राह पर शहबाज! कोर्ट के स्वत: संज्ञान से परेशान उठाएंगे ये कदम?

 जेलेंस्की ने ऑनलाइन दिए गए साक्षात्कार में कहा, ‘‘अगर उन्हें जरा भी महसूस हुआ कि हम कमजोर पड़ रहे हैं तो वह हमें दबाएंगे।’’ जेलेंस्की ने डोनाल्ड ट्रंप या रिपब्लिकन पार्टी के अन्य किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा कि 2024 के चुनाव में अगर रिपब्लिकन पार्टी की जीत होती है तो उन्हें चिंता है कि अमेरिका में सत्ता परिवर्तन से युद्ध पर असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका वाकई में समझता है कि अगर उन्होंने हमें मदद रोक दी तो हम जीत नहीं पाएंगे।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana