Shotgun World Cup: अरीबा खान महिला स्कीट में 24वें स्थान पर रही

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2019

नयी दिल्ली। भारत की युवा निशानेबाज अरीबा खान फिनलैंड के लाहिटी में चल रहे शॉटगन विश्व कप के महिला स्कीट में बुधवार को 24वें स्थान पर रही। आईएसएसएफ के सीनियर स्तर के विश्व कप में पहली बार भाग ले रही अरीबा ने कुल 109 अंक बनाये। उन्होंने इस साल के शुरू में इटली के लोनाटो में शाटगन विश्व चैंपियनशिप के क्वालीफाईंग दौर में भी इतना ही स्कोर बनाया था। 

अलीगढ़ की रहने वाली अरीबा ने अंतिम दौर में 25 में से 24 स्कोर बनाया लेकिन वह फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी। वह क्वालीफाईंग दौर में शीर्ष पर रही अमेरिकी कैटलिन कोनोर के 118 अंक से नौ अंक पीछे रही। स्वर्ण पदक हालांकि चीन की मेंग वेई ने जीता और टोक्यो ओलंपिक के लिये कोटा स्थान भी हासिल किया। दूसरा कोटा स्थान जर्मनी की नील विसमेर को मिला जो पांचवें स्थान पर रही। 

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर कालीचरण अब पुडुचेरी टीम के होंगे मेंटर

भारत की अन्य दो निशानेबाज सानिया शेख (98) और कार्तिकी सिंह शेखावत (96) क्रमश: 63वें और 65वें स्थान पर रही। पुरूषों के स्कीट में मैराज अहमद खान (46), अनंतजीत सिंह नाकुरा (45) और अंगद वीर सिंह बाजवा (44) दो दौर के बाद क्रमश: 64वें, 73वें और 91वें स्थान पर हैं। 

प्रमुख खबरें

Heeramandi: The Diamond Bazaar में Aditi Rao Hydari की अदाओं के कायल हुए Siddharth, बॉयफ्रेंड की तारीफ पर एक्ट्रेस ने किया रिएक्ट

Rahul Gandhi के रायबरेली से लड़ने के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बहार, मजे ले रहे यूजर्स

Bihar में 80 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं तेजस्वी, राहुल-प्रियंका की दिख रही दूरी

Iron Deficiency: आयरन की कमी को कम करने के लिए, आज ही फॉलो करें ये घरेलू उपचार