कोरोना से निपटने में सेना देशवासियों की मदद के लिए तत्पर: जनरल बिपिन रावत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 23, 2021

बलिया (उप्र)।  प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि सेना कोविड-19 से निपटने में देशवासियों की मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने वैश्विक महामारी को परास्त करने के लिए ग्रामीण भारत को एकजुट करने पर विशेष रूप से जोर दिया। जनरल रावत ने सामाजिक संस्था युवा चेतना द्वारा कोरोना महामारी : सेवा और सहयोग विषय पर आयोजित संगोष्ठी को वर्चुअल माध्‍यम से संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों में कोविड का प्रसार रोकने के लिए लोगों को स्वयं तैयार होना होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर के शोपियां में सेना का सर्च ऑपरेशन, तीन दहशतगर्दों को मार गिराया, एक ने किया आत्मसमर्पण


उन्होंने कहा कि सेना इस महामारी से निपटने में देशवासियों की मदद के लिए तत्पर है। जनरल रावत ने कहा कि चिकित्सकों और अस्पतालों के अभाव वाले सुदूर देहात में कोरोना को परास्त करने के लिए लोगों को परामर्श के सहारे लड़ना होगा और ग्रामीण भारत को एकजुट होकर कोविड को शिकस्त देनी होगी। इस दौरान, लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के श्वसन विभाग के अध्यक्ष डॉ. सूर्यकांत ने कोविड के विविध पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विदेश की सलाह को भारत के परिप्रेक्ष्य में संशोधित कर ग्रामीण इलाकों में काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड से निपटने के लिए सरकार को हम लगातार परामर्श दे रहे हैं, ताकि ग्रामीण इलाकों में कोविड का प्रसार रोका जा सके।’’ 

 

इसे भी पढ़ें: लद्दाख क्षेत्र के निकट चीनी सैन्य अभ्यास पर नजर रखे हुए हैं भारतीय सेना: जनरल नरवणे


सूर्यकांत ने कहा कि यह संकट का समय है तथा संकट के समय सबको एक होना होगा। इस दौरान स्वामी करपात्री आश्रम से जुड़े प्रमुख संत स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि देश में महामारी से उत्पन्न संकट काल में समाज के प्रबुद्ध वर्ग को आगे आकर वंचित वर्ग का सहयोग करना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान