असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अमृत पाल सिंह को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा राज्य की पुलिस करेगी पूरी मदद

By रितिका कमठान | Mar 19, 2023

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह के कुछ सहयोगियों को असम के डिब्रूगढ़ लेकर पहुंची है। असम ले जाने के लिए गिरफ्तार किए गए अमृतपाल के सहयोगियों को एक विशेष विमान से ले जाया गया है। अमृतपाल के इन सहयोगियों को उच्च सुरक्षा वाली डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में रखे जाने की सूचना है।

 वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी इस मामले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के सहयोगियों को गिरफ्तार कर असम लेकर पहुंची है। इस मामले में राज्य की पुलिस पंजाब पुलिस की पूरी तरह से मदद के लिए उपस्थित रहेगी। राज्य पुलिस को मिलने वाली हर मदद मुहैया कराई जाएगी।

जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के चार सहयोगियों को लेकर पहुंची है। पंजाब पुलिस की टीम में कुल 30 लोग शामिल थे, जो चार आरोपियों को लेकर पुहंचे है। इसमें महानिरीक्षक, जेल भी शामिल है। अमृतपाल सिंह के सहयोगियों को लेकर भारतीय वायुसेना का एएन32 विमान अमृतसर से उड़ान भरकर जोरहाट होते हुए डिब्रूगढ़ पहुंचा है। यहां सभी आरोपियों को जेल में रखा जाएगा। वहीं अमृतपाल सिंह अब भी फरार चल रहा है।

वहीं असम लेकर गए अमृतपाल सिंह के सहयोगियों के लिए भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। डिब्रूगढ़ जिला कलेक्टर और स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के साथ टीम की अगवानी की। बता दें कि अमृतपाल सिंह के सहयोगियों को जिस जेल में रखा गया है वहां अधिकतर राज्य के शीर्ष उग्रवादी भी बंद है।

पंजाब पुलिस ने शनिवार को अमृतपाल के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी, जिसमें पुलिस ने उसके नेतृत्व वाले संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। हालांकि, अमृतपाल को पकड़ने के प्रयास जारी हैं, जिसने शनिवार को जालंधर जिले में उसके काफिले को रोके जाने पर पुलिस को चकमा दे दिया था। पुलिस ने 23 फरवरी को हुए अजनाला प्रकरण में अमृतपाल और उसके साथियों के खिलाफ पहले ही प्राथमिकी दर्ज कर ली थी। रविवार को सिंह ने अमृतसर में संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने शनिवार को जालंधर के मेहतपुर के पास अमृतपाल के सात सहयोगियों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे अमृतपाल के काफिले का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि 12 बोर की छह बंदूक और कुछ कारतूस जब्त किए गए हैं, जो अवैध हैं। शनिवार रात सात आरोपियों की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए एसएसपी ने कहा, ‘‘हमने बीती रात शस्त्र अधिनियम के तहत एक नयी प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें अमृतपाल मुख्य आरोपी है। इस ताजा प्राथमिकी में वह सात भी आरोपी हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

प्रमुख खबरें

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी

Startup 10 साल में 300 गुना बढ़े, यूनिकॉर्न का घर बना भारत : केंद्रीय मंत्री Jitendra Singh