राज्य के विभाजन के प्रयासों के खिलाफ बंगाल विधानसभा ने पारित किया प्रस्ताव, सभा में लगे 'जय श्री राम' के नारे

By अभिनय आकाश | Feb 20, 2023

पश्चिम बंगाल में उत्तर बंगाल को अलग राज्य बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। बीजेपी सहित तमाम संगठनों की ओर से ये मांग उठाई जा रही है। वहीं तृणमूल (टीएमसी) पश्चिम बंगाल विधानसभा में बंगाल के बंटवारे के खिलाफ प्रस्ताव लेकर आई। इसकी चर्चा करते हुए बीजेपी विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने विस्फोटक टिप्पणी की। ममता सरकार ने नियम 185 के तहत विधानसभा में प्रस्ताव पेश किया था। सरकार की ओर से 20 फरवरी को नियम 185 के तहत प्रस्ताव पेश करने का नोटिस दिया था। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi Father: कांग्रेस ने अब किया PM मोदी के पिता का अपमान, बीजेपी ने दिया ये रिएक्शन

बीजेपी विधायक ने कहा कि वहां चुनाव आने दीजिए। आप देखेंगे कि यहां के लोग क्या चाहते हैं।" इस बीच तृणमूल नेता सबीना यास्मीन ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, 'अब लेफ्ट राम हो गया है। तृणमूल नेता की इस टिप्पणी के बाद बीजेपी विधायक पूरी सभा में 'जय श्री राम' के नारे लगाने लगे। इसके जवाब में तृणमूल विधायकों ने 'जॉय बांग्ला' के नारे लगाए। लेकिन इस दिन बीजेपी ने जो कहा, उस पर सबकी नजर थी। विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा ने क्या कहा यह जानने के लिए भी कई लोग उत्सुक थे।

इसे भी पढ़ें: विपक्ष ने शुरु की 2024 चुनाव की तैयारी, Nitish Kumar ने की कांग्रेस से अपील, विपक्षी दलों को करें एकजुट

कुछ दिनों पहले विष्णुप्रसाद ने राज्य के बंटवारे को लेकर विस्फोटक टिप्पणी की थी। करशियांग के भाजपा विधायक ने कहा, "मैं बंगाल में नहीं रहना चाहता"। इसे लेकर काफी विवाद है।  इससे पहले दिलीप घोष, सुभेंदु अधिकारी ने भी यही कहा था। हालांकि जब विष्णु प्रसाद विधानसभा में यह बात कह रहे थे तो किसी बीजेपी नेता ने इस पर आपत्ति नहीं जताई। 

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी