अठावले ने शिवसेना पर साधा निशाना, कहा- उद्धव के दौरे का राम मंदिर निर्माण पर नहीं पड़ेगा कोई असर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 08, 2019

नयी दिल्ली। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की 16 जून को अयोध्या की प्रस्तावित यात्रा से पहले राजग के घटक दल आरपीआई (ए) के प्रमुख एवं केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि सभी को इस बारे में उच्चतम न्यायालय के निर्णय की प्रतीक्षा करनी चाहिए। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों के साथ 16 जून को अयोध्या जाने और भगवान राम के दर्शन करने का कार्यक्रम है।

इसे भी पढ़ें: मोदी की मुस्लिम विरोधी की गलत छवि बनाई गयी: रामदास अठावले

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष आठवले ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या जा रहे हैं उनका स्वागत है किन्तु उनके इस दौरे का राम मंदिर के निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’’ आठवले ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे का मध्यस्थता के माध्यम से यदि समाधान निकल आता है तो यह और बेहतर होगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि ‘‘उच्चतम न्यायालय का फैसला इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अनुसार ही आयेगा।’’

इसे भी पढ़ें: अठावले ने टीआरएस और वाईएसआर कांग्रेस से राजग में शामिल होने का किया आग्रह

उन्होंने कहा, ‘‘ देश के हिंदू समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर का निर्माण होना चाहिये, हमेशा से उनका ऐसा मत रहा है लेकिन सभी पक्षकारों को उच्चतम न्यायालय के निर्णय का इंतजार करना चाहिए।’’ उन्होंने यह भी कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर मध्यस्थता भी चल रही है और यदि इसके माध्यम से सकारात्मक निर्णय आ जाता है तो इससे समाज के सभी वर्गों के बीच मे आपसी सद्भाव भी बढ़ेगा।

प्रमुख खबरें

The Family Man 3 | द फैमिली मैन 3 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी ने शुरू की शूटिंग

Land scam case: SC: हाईकोर्ट से झटका मिलने के बाद SC पहुंचे हेमंत सोरेन, ED की गिरफ्तारी को दी चुनौती

1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी निर्देशों को करें लागू, SC ने महाराष्ट्र सरकार को दिया आदेश

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम तय नहीं लेकिन कप्तान कर रहे बड़े दावे, कहा- हम वर्ल्ड कप जीतने जा रहे हैं