‘गेटवे ऑफ इंडिया’ पर भी विरोध-प्रदर्शन की कोशिश, प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2020

मुंबई। दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए मुंबई में पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया के पास विरोध-प्रदर्शनों की आशंका के चलते सतर्कता बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने सोमवार रात को यह जानकारी दी। दिल्ली में कल की हिंसा के विरोध में मरीन ड्राइव पर एकत्रित हुए प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

 

डीसीपी संग्राम सिंह निशंदर ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के लिए मुंबई में आज़ाद मैदान को रखा गया है। इसके बावजूद कि कुछ लोग गेटवे ऑफ इंडिया जा रहे थे, जब हमने उन्हें रोका, तो वे मरीन ड्राइव पर इकट्ठा हुए। इससे स्थानीय लोगों को असुविधा हो रही थी, उन्हें शांति से खदेड़ दिया गया। अधिकारी के अनुसार दक्षिण मुंबई में ताज महल पैलेस होटल के पास स्थित गेटवे ऑफ इंडिया के आसपास बड़ी तादाद में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। लोगों और वाहनों की आवाजाही को रोकने के लिए पास की सड़कों पर अवरोधक लगाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा: AAP नेता गोपाल राय ने LG आवास के बाहर डाला डेरा

उन्होंने कहा कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैल रहे दिल्ली हिंसा के खिलाफ कैंडललाइट विरोध प्रदर्शन करने के आह्वान से संबंधित संदेशों को देखते हुए गेटवे ऑफ इंडिया पर सतर्कता बरतने के लिए यह कदम उठाया। पुलिस उपायुक्त (ऑपरेशन) प्रणय अशोक ने कहा,  विरोध प्रदर्शन के लिए निर्धारित स्थान आजाद मैदान को छोड़कर शहर के किसी भी स्थान पर सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। जो लोग किसी भी गैरकानूनी सभा में शामिल होंगे उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।’’

 

प्रमुख खबरें

12 साल बाद गुरु का वृषभ में हो रहा है गोचर, कैसा होगा इसका असर विभिन्न राशियों पर जानें सिर्फ यहां

बादल ने धर्म का इस्तेमाल हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए किया : Bhagwant Mann

T20 World Cup: अगरकर दिल्ली में कप्तान रोहित के साथ अनौपचारिक मुलाकात करेंगे

इंजीनियरिंग छात्र की गोली मारकर हत्या, आरोपी सेना का पूर्व जवान